बर्मिंघम टेस्ट में खिलाड़ी से ज्यादा बारिश खेल रही गेम, जसप्रीत बुमराह के दम पर भारत मजबूत
Advertisement
trendingNow11241655

बर्मिंघम टेस्ट में खिलाड़ी से ज्यादा बारिश खेल रही गेम, जसप्रीत बुमराह के दम पर भारत मजबूत

India vs England: दिग्गज हरफनमौला रविंद्र जडेजा की शतकीय पारी के बाद भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह के बल्ले और गेंद से कमाल के दम पर भारत ने पांचवें क्रिकेट टेस्ट के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड के टॉप तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. 

Team India

India vs England: दिग्गज हरफनमौला रविंद्र जडेजा की शतकीय पारी के बाद भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह के बल्ले और गेंद से कमाल के दम पर भारत ने पांचवें क्रिकेट टेस्ट के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड के टॉप तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. बुमराह ने बल्ले से रिकॉर्ड बनाने के बाद इंग्लैंड के शुरुआती तीनों विकेट झटके जिससे मेजबानी टीम चाय के विश्राम के समय तीन विकेट पर 60 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी.

बर्मिंघम टेस्ट में खिलाड़ी से ज्यादा बारिश खेल रही गेम

बुमराह ने दिन के शुरुआती सत्र में एलेक्स लीस (छह रन को बोल्ड करने के बाद दूसरे सत्र में जैक क्रॉउली (9) और ओली पोप (10) को अपने तीसरे और छठे ओवर की ‘सातवीं’ गेंद पर स्लिप में कैच कराया. क्रॉउली का कैच शुभमन गिल जबकि पोप का कैच श्रेयस अय्यर ने लपका. बारिश के कारण दिन में तीसरी बार खेल रोके जाने के कारण चाय का विश्राम घोषित कर दिया गया. उस समय लय में चल रहे जो रूट 19 और जॉनी बेयरस्टो छह रन पर खेल रहे है.

जसप्रीत बुमराह के दम पर भारत मजबूत

बुमराह ने 16 गेंद में 31 रन की नाबाद पारी खेली और उनके बल्ले से निकले आतिश को एजबेस्टन के दर्शक बरसों तक याद रखेंगे. उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में बल्ले से रिकॉर्ड 29 रन निकाले जबकि छह अतिरिक्त समेत उस ओवर में 35 रन बने. बतौर कप्तान अपने पहले मैच में बुमराह ने टेस्ट मैच के एक ओवर में सर्वाधिक 28 रन बनाने का ब्रायन लारा का 18 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया.

बुमराह ने तलवार की तरह बल्ले का इस्तेमाल किया

बुमराह ने तलवार की तरह बल्ले का इस्तेमाल किया और ब्रॉड को चार चौके और दो छक्के लगाए. भारत के नौवें, दसवें और 11वें नंबर के बल्लेबाजों ने 93 रन का योगदान दिया. सुबह जडेजा ने संभल कर दिन की शुरुआत करते हुए अपना चौथा शतक पूरा किया और अपनी पारी में उन्होंने 13 चौके जड़े. टेस्ट क्रिकेट में 2500 रन और 242 विकेट लेने वाले जडेजा को कपिल देव के बाद भारत का सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला माना जा सकता है. टेस्ट क्रिकेट में उनका बल्लेबाजी औसत 37 से अधिक का है. इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने 60 रन देकर पांच विकेट लिए. अगले महीन 40 साल के होने वाले एंडरसन से टेस्ट पारी में 32वीं बार पांच या अधिक विकेट चटाकाए. इस दौरान ब्रॉड ने 550 टेस्ट विकेट पूरे किए.

Trending news