Watch: ध्रुव जुरेल ने दिखाई चीते जैसी फुर्ती, अश्विन को अंत में बनाया रिकॉर्डधारी, वीडियो देख रह जाएंगे दंग
Advertisement
trendingNow12128015

Watch: ध्रुव जुरेल ने दिखाई चीते जैसी फुर्ती, अश्विन को अंत में बनाया रिकॉर्डधारी, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

India vs England: टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने चौथे टेस्ट में सभी को अपना मुरीद कर लिया है. पहले बैटिंग के दौरान फौजी स्टाइल में जुरेल टीम इंडिया के संकटमोचक बने. इसके बाद टीम इंडिया के फिरकी मास्टर अश्विन को उन्होंने रिकॉर्डधारी बना दिया. 

Dhruv Jurel (Screengrab)

India vs England 4th test: टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ध्रुव जुरेल जो बल्ले से अपने डेब्यू को यादगार बनाने में कामयाब नहीं हो सके थे. लेकिन दूसरे मैच में इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले का दम दिखाया. ध्रुव जुरेल ने फौजी स्टाइल में अपने 90 रन की शानदार पारी को सेलीब्रेट किया, जिसके बाद वे सुर्खियों में आ गए. जुरेल का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने चीते जैसी फुर्ती दिखाकर एक झटके में फिरकी मास्टर अश्विन को रिकॉर्डधारी बना दिया है. 

ध्रुव जुरेल ने लपका अविश्वसनीय कैच

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज आर अश्विन दूसरी पारी में शुरू से ही इंग्लैंड पर हावी हो गए. अश्विन ने शूरुआत होते ही देखते ही देखते 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इंग्लैंड की टीम महज 133 रन पर 8 विकेट गंवा चुकी थी. अश्विन को रिकॉर्डधारी बनने के लिए महज 2 विकेट की दरकार थी. फिरकी मास्टर ने 145 के स्कोर पर बेन फोक्स को अपने जाल में फंसाया. इसके बाद 2 गेंद में अश्विन को टेस्ट में सबसे ज्यादा 5 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए महज 1 विकेट चाहिए था. 5वीं गेंद पर अश्विन ने बैटिंग कर रहे एंडरसन को एक शानदार गेंद फेंकी, जिसपर वे मात खा गए. विकेट के पीछे खड़े ध्रुव जुरेल ने तेजी से दूर जा रही गेंद को लपक लिया और अश्विन ने 3 बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए. 

अश्विन ने भारत में लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट

आर अश्विन ने पंजा खोला और वे भारतीय जमीन पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए. उन्होंने दिग्गज अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा, जिनके नाम भारतीय जमीन पर 350 विकेट दर्ज हैं. लेकिन अश्विन के नाम अब 351 विकेट हैं. इसके अलावा अश्विन सबसे ज्यादा बार टेस्ट में पंजा खोलने के मामले में भी कुंबले के बराबर पहुंच गए हैं. उन्होंने महज 99 टेस्ट पारियों में 35 पार टेस्ट में पंजा खोला है. वहीं, अनिल कुंबले ने इसके लिए 132 पारियां खर्च की थी. 

भारत को मिला 192 रन का लक्ष्य

रांची टेस्ट में तीसरे दिन टीम इंडिया की तरफ से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली. भारत की तरफ से अश्विन के अलावा टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी 4 विकेट अपने नाम किए. इंग्लैंड की पारी महज 145 रन पर सिमट गई. जिसके बाद भारत को सीरीज पर कब्जा करने के लिए 192 रन का लक्ष्य मिला. टीम इंडिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 40 रन बना लिए हैं. 

Trending news