IND vs ENG: रोहित ने डेढ़ साल बाद अचानक वनडे में कराई इस घातक प्लेयर की एंट्री, इंग्लैंड की टीम में दहशत
Advertisement

IND vs ENG: रोहित ने डेढ़ साल बाद अचानक वनडे में कराई इस घातक प्लेयर की एंट्री, इंग्लैंड की टीम में दहशत

IND vs ENG: टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ा पैंतरा खेलते हुए डेढ़ साल बाद अचानक वनडे टीम में एक घातक प्लेयर की एंट्री कराई है, जिससे इंग्लैंड टीम भी दहशत में है. ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है.

IND vs ENG: रोहित ने डेढ़ साल बाद अचानक वनडे में कराई इस घातक प्लेयर की एंट्री, इंग्लैंड की टीम में दहशत

IND vs ENG: टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से पीटने के बाद अब टीम इंडिया वनडे सीरीज में भी इंग्लैंड का पूरी तरह से सफाया करना चाहेगी. इस वनडे सीरीज को जीतने के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ा मास्टर कार्ड खेला है. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी 12 जुलाई को शाम 5:30 बजे से शुरू होगा. इस वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ा पैंतरा खेलते हुए डेढ़ साल बाद अचानक वनडे टीम में एक घातक प्लेयर की एंट्री कराई है. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच जिता सकता है.

डेढ़ साल बाद रोहित ने वनडे टीम में अचानक कराई इस घातक प्लेयर की एंट्री

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में अचानक उसके सबसे बड़े मैच विनर की वापसी हुई है, जिससे इंग्लैंड टीम भी दहशत में है. ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के महारथी रवींद्र जडेजा हैं. इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में रवींद्र जडेजा के ऊपर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए फिनिशर की भूमिका अदा करने की भी जिम्मेदारी होगी. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अपनी कातिलाना गेंदबाजी और फील्डिंग से भी कहर मचाएंगे. रोहित को भी इस खिलाड़ी से टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाने में जबरदस्त मदद मिलेगी, तभी तो डेढ़ साल बाद वनडे टीम में वापसी कराई है. 

इंग्लैंड की टीम में दहशत का माहौल

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) डेढ़ साल बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं. रवींद्र जडेजा ने अपना आखिरी वनडे मैच दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मनुका ओवल में वनडे मैच खेलने के बाद से रवींद्र जडेजा वनडे टीम से बाहर चल रहे थे. लेकिन अब रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में गदर मचाने के लिए तैयार हैं. वनडे क्रिकेट, टेस्ट क्रिकेट और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रवींद्र जडेजा ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. रवींद्र जडेजा के आने से इंग्लैंड की टीम में दहशत का माहौल है.  

बहुत तेजी के साथ पूरा करते हैं ओवर

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की सबसे खास बात ये है कि वह अपने ओवर बहुत तेजी के साथ पूरा करते हैं, जिससे विरोधी बल्लेबाज कई बार चकमा खा जाते हैं. रवींद्र जडेजा विकेट टू विकेट बॉलिंग से बल्लेबाजों को रन बनाने का कम ही मौका देते हैं. रवींद्र जडेजा की फील्डिंग का कोई मुकाबला ही नहीं है. यही वजह कि बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी रवींद्र जडेजा का योगदान टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. रवींद्र जडेजा का बतौर गेंदबाज, फील्डर और बल्लेबाज रिकॉर्ड बहुत शानदार है.

सारी दुनिया में अपना डंका बजाया

रवींद्र जडेजा ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं.

भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में उड़ाया गर्दा 

रवींद्र जडेजा भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. रवींद्र जडेजा ने 60 टेस्ट मैचों में 242 विकेट हासिल किए हैं और 2523 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने 168 वनडे मैचों में 188 विकेट और 60 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 48 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2411 रन और  टी20 इंटरनेशनल मैचों में 379 रन बनाए हैं. 210 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 132 विकेट हासिल किए हैं और 2502 रन भी बनाए हैं.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news