IND vs AUS, 3rd Test: इंदौर टेस्ट को जीतकर नया इतिहास रच देगा भारत, पहली बार अपने नाम दर्ज करेगा ये 'महारिकॉर्ड'
Advertisement
trendingNow11587952

IND vs AUS, 3rd Test: इंदौर टेस्ट को जीतकर नया इतिहास रच देगा भारत, पहली बार अपने नाम दर्ज करेगा ये 'महारिकॉर्ड'

India vs Australia, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच बुधवार 1 मार्च से इंदौर के होलकर मैदान पर खेला जाएगा. भारत अगर इंदौर में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच जीत लेता है, तो फिर उसके नाम एक ऐसा महारिकॉर्ड जुड़ जाएगा, जिसको हासिल करना अभी तक दुनियाभर की ज्यादातर टीमों के लिए नामुमकिन रहा है. टीम इंडिया इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर नया इतिहास रच देगी.

IND vs AUS, 3rd Test: इंदौर टेस्ट को जीतकर नया इतिहास रच देगा भारत, पहली बार अपने नाम दर्ज करेगा ये 'महारिकॉर्ड'

India vs Australia, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच बुधवार 1 मार्च से इंदौर के होलकर मैदान पर खेला जाएगा. भारत अगर इंदौर में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच जीत लेता है, तो फिर उसके नाम एक ऐसा महारिकॉर्ड जुड़ जाएगा, जिसको हासिल करना अभी तक दुनियाभर की ज्यादातर टीमों के लिए नामुमकिन रहा है. टीम इंडिया इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर नया इतिहास रच देगी. भारत अगर इंदौर में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच जीत लेता है, तो फिर वह नया इतिहास रचते हुए एक ही समय में इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स टेस्ट, वनडे और टी20 में दुनिया की नंबर-1 टीम बन जाएगा.

इंदौर टेस्ट को जीतकर नया इतिहास रच देगा भारत

टीम इंडिया मौजूदा समय में वनडे और टी20 इंटरनेशनल में दुनिया की नंबर-1 टीम है. टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार 1 मार्च से इंदौर में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच को जीत लेती है, तो फिर वह टेस्ट क्रिकेट में भी दुनिया की नंबर-1 टीम बन जाएगी. भारत इसी के साथ ही एक ही समय में इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स टेस्ट, वनडे और टी20 में दुनिया की नंबर-1 टीम बनकर नया इतिहास रच देगा. बता दें कि टीम इंडिया आज तक कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स टेस्ट, वनडे और टी20 में एक साथ एक ही समय पर दुनिया की नंबर-1 टीम नहीं बन पाई है. 

भारत पहली बार अपने नाम दर्ज करेगा ये 'महारिकॉर्ड'

ऐसे में इंदौर में तीसरा टेस्ट मैच जीतकर टीम इंडिया ये महारिकॉर्ड बनाने के लिए बेताब है. बता दें कि अभी तक सिर्फ एक ही टीम इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स टेस्ट, वनडे और टी20 में एक साथ एक ही समय पर दुनिया की नंबर-1 टीम नहीं बन पाई है और वह है साउथ अफ्रीका. साल 2013 में साउथ अफ्रीका की टीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स टेस्ट, वनडे और टी20 में एक साथ एक ही समय पर दुनिया की नंबर-1 टीम बनने का गौरव हासिल किया था. साउथ अफ्रीका के बाद अभी तक दुनिया की कोई भी टीम ये महारिकॉर्ड नहीं बना पाई है. ऐसे में दिल्ली में दूसरा टेस्ट मैच जीतकर टीम इंडिया ये महारिकॉर्ड बना सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news