IND vs AUS: तीसरे टी20 में पक्की लग रही थी भारत की जीत, इस खिलाड़ी के फ्लॉप प्रदर्शन से मिली हार!
trendingNow11983377

IND vs AUS: तीसरे टी20 में पक्की लग रही थी भारत की जीत, इस खिलाड़ी के फ्लॉप प्रदर्शन से मिली हार!

IND vs AUS 3rd T20I: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में एक खिलाड़ी टीम इंडिया की हार का कारण बन गया. पहले बल्लेबाजी करके 222 रनों का स्कोर खड़ा करने के बावजूद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये मैच हार गई. 

IND vs AUS: तीसरे टी20 में पक्की लग रही थी भारत की जीत, इस खिलाड़ी के फ्लॉप प्रदर्शन से मिली हार!

IND vs AUS 3rd T20I Match: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में एक खिलाड़ी टीम इंडिया की हार का कारण बन गया. पहले बल्लेबाजी करके 222 रनों का स्कोर खड़ा करने के बावजूद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये मैच हार गई. तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में एक समय पर भारत की जीत लगभग पक्की लग रही थी, लेकिन तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के आखिरी ओवर ने मैच का नतीजा ही पलट दिया.

तीसरे टी20 में पक्की लग रही थी भारत की जीत

ऑस्ट्रेलिया को एक समय ये मैच जीतने के लिए आखिरी 12 गेंदों पर 43 रनों की जरूरत थी. यहां से टीम इंडिया के लिए जीत दर्ज करना बहुत आसान था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए उस दौरान ग्लेन मैक्सवेल और मैथ्यू वेड क्रीज पर मौजूद थे. ग्लेन मैक्सवेल और मैथ्यू वेड ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी के 19वें ओवर में 22 रन लूट लिए. भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने इस ओवर में ये रन लुटाए थे. अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए आखिरी 6 गेंदों पर 21 रनों की जरूरत थी.

इस खिलाड़ी के फ्लॉप प्रदर्शन से मिली हार!

सभी को उम्मीद थी कि आखिरी ओवर में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा 21 रनों का बचाव कर लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. प्रसिद्ध कृष्णा के इस ओवर की पहली गेंद पर मैथ्यू वेड ने चौका जड़ दिया और इसके बाद ओवर की दूसरी गेंद पर सिंगल लेकर स्ट्राइक ग्लेन मैक्सवेल को दे दी. ग्लेन मैक्सवेल ने इसके बाद प्रसिद्ध कृष्णा की आखिरी लगातार 4 गेंदों पर 6, 4, 4, 4 ठोकते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी. प्रसिद्ध कृष्णा ने मैच के आखिरी ओवर में 23 रन लुटा दिए, जो सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट साबित हुआ.

सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 222 रनों का स्कोर खड़ा किया और ऑस्ट्रेलिया के सामने 223 रनों का लक्ष्य रख दिया. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 225 रन बनाकर ये मैच जीत लिया. ग्लेन मैक्सवेल ने 48 गेंदों पर 104 रनों की पारी खेली. ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी पारी में 8 चौके और 8 छक्के जमाए. प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 68 रन लुटा दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. प्रसिद्ध कृष्णा का महंगा गेंदबाजी स्पेल इस मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट साबित हुआ.

Trending news