IND vs AUS, 2nd Test: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान! इन खतरनाक खिलाड़ियों को मिली जगह
Advertisement
trendingNow11569895

IND vs AUS, 2nd Test: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान! इन खतरनाक खिलाड़ियों को मिली जगह

IND vs AUS, 2023: टीम इंडिया ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से मात देकर चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर टीम इंडिया 36 साल से कोई भी टेस्ट मैच नहीं हारी है. 

IND vs AUS, 2nd Test: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान! इन खतरनाक खिलाड़ियों को मिली जगह

IND vs AUS, 2nd Test: टीम इंडिया ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से मात देकर चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर टीम इंडिया 36 साल से कोई भी टेस्ट मैच नहीं हारी है. ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच को अगर भारत जीत लेता है, तो फिर चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया उसे हरा नहीं पाएगा.

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान!

17 फरवरी से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होने वाले इस टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया में बड़ा फेरबदल हुआ है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अब भारत की टीम में 17 की जगह 16 खिलाड़ी हो गए हैं, जिसका खुद BCCI ने ही ऐलान किया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला जाना है. इससे पहले ही टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को BCCI ने टीम इंडिया से रिलीज कर दिया है. जयदेव उनादकट रणजी में सौराष्ट्र की ओर से खेलते हैं. 2022-23 के रणजी सीजन में सौराष्ट्र ने कर्नाटक की टीम को हराकर फाइनल में जगह बनाई है. 

इन खतरनाक खिलाड़ियों को मिली जगह

16 फरवरी से रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेला जाना है, जिसके लिए उनादकट को टीम इंडिया से रिलीज कर दिया गया है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा, जहां स्पिन गेंदबाजों की तूती बोलती है. ऐसे में जयदेव उनादकट का भारतीय टेस्ट टीम में रहकर भी कोई काम नहीं था, क्योंकि उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में मौका ही नहीं मिलता. इसलिए जयदेव उनादकट ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में खेलने का फैसला किया है. बॉर्डर गावस्कर सीरीज के दूसरे मैच से पहले जयदेव उनादकट के टीम से जाने के बाद भारतीय टीम में अब 17 की जगह 16 खिलाड़ी ही रह गए हैं.

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम: 

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, कुलदीप यादव, ईशान किशन.

Trending news