IND vs AUS: टीम इंडिया पर बोझ बना ये फ्लॉप खिलाड़ी, अब लगभग खत्म हो चुका टी20 करियर!
Advertisement
trendingNow11360476

IND vs AUS: टीम इंडिया पर बोझ बना ये फ्लॉप खिलाड़ी, अब लगभग खत्म हो चुका टी20 करियर!

India vs Australia, 1st T20 Match: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहले टी20 मैच में 4 विकेट से शर्मनाक का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस करारी हार के बाद टीम इंडिया पर सवाल उठ रहे हैं. टीम इंडिया (Team India) का एक खिलाड़ी अपनी ही टीम के लिए बोझ बनता जा रहा है. 

Team India

India vs Australia: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहले टी20 मैच में 4 विकेट से शर्मनाक का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस करारी हार के बाद टीम इंडिया पर सवाल उठ रहे हैं. टीम इंडिया (Team India) का एक खिलाड़ी अपनी ही टीम के लिए बोझ बनता जा रहा है. अब इस खिलाड़ी की टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए नासूर बनता जा रहा है. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर चाहते हैं.

टीम इंडिया के लिए नासूर बनता जा रहा ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन लुटा दिए थे. भुवनेश्वर कुमार को इस दौरान एक विकेट भी नहीं मिला. पहले टी20 मैच में भुवनेश्वर कुमार की खूब धुनाई हो रही थी. ऐसी लचर गेंदबाजी के बाद अब भुवनेश्वर कुमार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में मौका मिलना लगभग नामुमकिन है. भुवनेश्वर कुमार की घटिया गेंदबाजी का खामियाजा टीम इंडिया हाल ही में एशिया कप में भी भुगत चुकी है. भुवनेश्वर कुमार की खराब गेंदबाजी के कारण ही भारत इस साल एशिया कप के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहा था.       

लगभग खत्म हुआ इस खिलाड़ी का टी20 करियर

भुवनेश्वर कुमार का अब टी20 करियर खत्म ही माना जा रहा है, क्योंकि अब उनकी जगह टीम इंडिया को कई खतरनाक तेज गेंदबाज मिल गए हैं. भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है. भुवनेश्वर कुमार की गति भी कम हुई है. भुवनेश्वर कुमार का करियर अब लंबा खिंचता हुआ नजर नहीं आता, क्योंकि अब इस तेज गेंदबाज में पहले जैसी धार नहीं रही है. सेलेक्टर्स ने भुवनेश्वर कुमार को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुनकर हर किसी को सरप्राइज किया है. भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में न तो कोई रफ्तार है और न ही वह अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों में डर पैदा कर सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार अब गति खो चुके हैं, शुरुआत में उसके पास सटीकता थी, जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट ले रहे थे.

Trending news