IND vs AUS: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कप्तान रोहित पूरी वनडे सीरीज में रखेंगे बाहर!
Advertisement

IND vs AUS: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कप्तान रोहित पूरी वनडे सीरीज में रखेंगे बाहर!

India vs Australia, 2023: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस अहम वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में एक खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. 

IND vs AUS: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कप्तान रोहित पूरी वनडे सीरीज में रखेंगे बाहर!

India vs Australia, 1st ODI: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस अहम वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में एक खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. बता दें कि ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस अहम वनडे सीरीज में टीम इंडिया की हार का कारण भी बन सकता है.

BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी! 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दुनिया की सबसे खतरनाक वनडे टीम है, जिसने 5 बार 50 ओवर की वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम की है. इस साल 50 ओवर का वनडे वर्ल्ड कप भारत में होना है, ऐसे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वनडे सीरीज पर दुनिया की नजर होगी. BCCI ने इस वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में एक फ्लॉप खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है. इसका खामियाजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम को भुगतना पड़ सकता है. अपनी कप्तानी में रोहित शर्मा एक भी मैच हारना पसंद नहीं करते. ऐसे में रोहित शर्मा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज में बेंच पर बैठाएंगे. 

कप्तान रोहित पूरी वनडे सीरीज से रख सकते हैं बाहर!

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में नहीं खेलेंगे. रोहित शर्मा दूसरे और तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. रोहित शर्मा अब अपनी कप्तानी में और रिस्क नहीं लेना चाहेंगे. ऐसे में वह हर हाल में खराब फॉर्म से जूझ रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल जैसे फ्लॉप खिलाड़ी को पूरी वनडे सीरीज बेंच पर बैठा सकते हैं. युजवेंद्र चहल का हालिया फॉर्म बेहद खराब चल रहा है. युजवेंद्र चहल उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. 

ये रिकॉर्ड्स हैं गवाह 

युजवेंद्र चहल अपने आखिरी 5 वनडे मैचों में टीम इंडिया के लिए केवल 3 विकेट ही ले पाए हैं. इस दौरान दो मैचों में उन्हें गेंदबाजी करने का मौका ही नहीं मिला. युजवेंद्र चहल ने आखिरी 5 वनडे मैचों में 67, 58 और 43 रन लुटाए हैं. युजवेंद्र चहल की सबसे बड़ी कमजोरी ये है कि वह रनों को रोकने में सफल नहीं हो पा रहे हैं. टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में तो युजवेंद्र चहल का और भी बुरा हाल है. युजवेंद्र चहल को अपनी आखिरी 8 टी20 इंटरनेशनल पारियों में सिर्फ 7 विकेट ही नसीब हुए हैं. इनमें से 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में तो ऐसा भी हुआ है कि युजवेंद्र चहल एक भी विकेट चटकाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. इस दौरान युजवेंद्र चहल ने झमाझम रन भी लुटाए हैं.   

रनों के बहाव को रोकने में नाकाम

युजवेंद्र चहल की वजह से ही पिछले काफी सालों से टीम इंडिया का स्पिन डिपार्टमेंट बाकी देशों की तुलना में बेहद कमजोर साबित हुआ है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपने सबसे बड़े हथियार रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को मौका दे सकते हैं और युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रख सकते हैं. युजवेंद्र चहल की तुलना में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल बेहद खतरनाक और ज्यादा घातक स्पिन गेंदबाज हैं. रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल विकेट टेकर गेंदबाज भी हैं और रनों के बहाव को रोकने में भी माहिर हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की खतरनाक स्पिन जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news