Team India: टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी के बुरे दिन शुरू, BCCI ने अचानक से दिया तगड़ा झटका!
Advertisement
trendingNow11627775

Team India: टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी के बुरे दिन शुरू, BCCI ने अचानक से दिया तगड़ा झटका!

Indian Cricketer Bad Time : भारतीय क्रिकेट टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी को बीसीसीआई ने रविवार को तगड़ा झटका दे दिया. पहले खराब फॉर्म और फिर टीम से ड्रॉप, इस खिलाड़ी के शायद दिन भी ठीक नहीं चल रहे हैं, जैसा कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर भी लिखा. 

kl rahul

KL Rahul Demotion, BCCI Central Annual Contract List : भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर रविवार को सामने आई. बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया, जिसमें कुछ का प्रमोशन हुआ तो एक ऐसे दिग्गज का डिमोशन मिला जो लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहा था. बीसीसीआई 4 अलग-अलग कैटेगरी में खिलाड़ियों को सालाना कॉन्ट्रैक्ट देता है.

धुरंधर ऑलराउंडर को बड़ा फायदा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को जो कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की, उसमें सबसे बड़ा फायदा टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को हुआ. वह अब ए से ए प्लस (A+) कैटेगरी में पहुंच गए हैं. इस कैटेगरी में मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा, धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और चोटिल चल रहे पेसर जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. इन चारों खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपये बोर्ड की तरफ से दिए जाएंगे. बता दें कि ए प्लस कैटेगरी में 7 करोड़, ए कैटेगरी में 5 करोड़, बी कैटेगरी में 3 करोड़ और सी में 1 करोड़ रुपये बोर्ड की तरफ से खिलाड़ियों को सालाना मिलते हैं.

इस खिलाड़ी को हुआ नुकसान

ऑलराउंडर जडेजा को ग्रेड ए प्लस श्रेणी में रखा गया है तो वहीं, टीम इंडिया के पूर्व उप-कप्तान केएल राहुल को नुकसान हो गया. वह अब ग्रेड बी स्लैब में आ गए हैं, जो पहले ए में थे. इस ओपनर को अक्टूबर 2021 से सितंबर 2022 तक ग्रेड ए (5 करोड़ रुपये) स्लैब में रखा गया था. राहुल हाल में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें उप-कप्तानी से भी हटा दिया गया था. अब उन्हें एक और बड़ा झटका दिया गया है. इतना ही नहीं, उन्हें सीरीज के बीच भारतीय प्लेइंग-11 से भी हटा दिया गया था.

इन 3 खिलाड़ियों को पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

फॉर्म में चल रहे ओपनर शुभमन गिल को 2022-23 सत्र के लिए बीसीसीआई द्वारा ग्रेड बी अनुबंध दिया गया है. वहीं, उभरते सितारों ईशान किशन, दीपक हुड्डा और अर्शदीप सिंह को पहली बार केंद्रीय अनुबंध मिला है. फॉर्म में वापसी कर चुके चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को भी अपना अनुबंध वापस मिल गया है और वह ग्रेड सी में हैं.

ऐसी है लिस्ट

बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ए प्लस कैटेगरी में हैं. हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, पेसर मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ग्रेड-ए में हैं. ग्रेड बी में चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल हैं. ग्रेड सी में सबसे ज्यादा 11 खिलाड़ी- उमेश यादव, शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन, दीपक हुडा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह और केएस भरत हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे 

Trending news