Legends League Cricket: इंडिया कैपिटल्स बना लीजेंड्स लीग चैंपियन, जयपुर में रॉस टेलर और मिचेल जॉनसन का तूफान
Advertisement

Legends League Cricket: इंडिया कैपिटल्स बना लीजेंड्स लीग चैंपियन, जयपुर में रॉस टेलर और मिचेल जॉनसन का तूफान

India Capitals vs Bhilwara Kings, Final: जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में इंडिया कैपिटल्स ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के फाइनल में भीलवाड़ा किंग्स को हरा दिया. रॉस टेलर और मिचेल जॉनसन ने शतकीय साझेदारी की. 

Ross Taylor Instagram

Legends League Cricket Final: गौतम गंभीर की कप्तानी वाली टीम इंडिया कैपिटल्स ने गुरुवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट का खिताब जीत लिया. टीम ने रॉस टेलर और मिचेल जॉनसन के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत फाइनल में भीलवाड़ा किंग्स को 104 रनों के बड़े अंतर से हराया. इंडिया कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 211 रन बनाए जिसके बाद भीलवाड़ा किंग्स टीम 18.2 ओवर में 107 रन पर ऑलआउट हो गई.

टेलर और जॉनसन का धमाल

रॉस टेलर ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 41 गेंदों पर 82 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान चार चौके और आठ छक्के जड़े. जॉनसन ने 35 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के लगाते हुए 62 रन की तूफानी पारी खेली. दोनों ने मिलकर 5वें विकेट के लिए 126 रन जोड़े. वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर एश्ले नर्स ने महज 19 गेंदों में 42 रन बनाए और नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी नाबाद पारी में छह चौके और एक छक्का जड़ा. भीलवाड़ा किंग्स के लिए राहुल शर्मा ने चार विकेट झटके.

कैपिटल्स को मिले 2 करोड़ रुपये

भारत में पहली बार हो रही इस लीग की विजेता टीम इंडिया कैपिटल्स को 2 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि मिली. उपविजेता टीम भीलवाड़ा किंग्स को 1.5 करोड़ रुपये मिले. इंडिया कैपिटल्स के लिए प्रवीण तांबे, पवन सुयाल और पंकज सिंह ने 2-2 विकेट लिए. वहीं, मिचेल जॉनसन, लियाम प्लंकेट और रजत भाटिया को एक-एक विकेट मिला. 

बल्लेबाजी में कमाल नहीं दिखा सकी पठान एंड कंपनी

इरफान पठान की कप्तानी वाली टीम भीलवाड़ा किंग्स बल्लेबाजी में कमाल नहीं दिखा पाई. उसके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. सबसे ज्यादा रन शेन वॉटसन ने बनाए. उन्होंने 19 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन का योगदान दिया. जेसल कारिया ने 17 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की बदौलत 22 रन बनाए. यूसुफ पठान छह रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news