IND W vs PAK W: एशिया कप 2022 में हुआ बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान के हाथों हारी टीम इंडिया
Advertisement

IND W vs PAK W: एशिया कप 2022 में हुआ बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान के हाथों हारी टीम इंडिया

Women's Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ये पहली हार है.

Photo (Twitter)

IND W vs PAK W, Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पहली हार का सामना करना पड़ा है. एशिया कप 2022 में पाकिस्तान और टीम इंडिया के बीच खेले गए मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा.  भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इससे पहले एशिया कप 2022 में लगातार तीन मैच जीते थे, लेकिन इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही. 

भारतीय बल्लेबाजी रही फेल 

इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन बनाए थे, इसके जवाब में टीम इंडिया 124 रन पर ही ऑल आउट हो गई. टीम इंडिया की ओर से ऋचा घोष ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए वहीं दयालन हेमलता ने 20 रन की पारी खेली. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा नहीं छू सका. 

निदा दार ने खेली अर्धशतकीय पारी 

निदा दार के नाबाद अर्धशतक के बावजूद पाकिस्तानी टीम शुक्रवार को यहां महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट मैच में भारत के खिलाफ छह विकेट पर 137 रन ही बना सकी. लेकिन निदा दार की ये पारी टीम इंडिया पर भारी पड़ी. पाकिस्तानी बल्लेबाजों का हालांकि चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ यह सुधरा प्रदर्शन रहा. उसे गुरूवार को थाईलैंड से हारकर उलटफेर का सामना करना पड़ा था. निदा ने अपने पांवों का अच्छा इस्तेमाल किया, विशेषकर स्पिनरों के खिलाफ. उन्होंने 37 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 56 रन बनाए. उनके अलावा पाकिस्तान की कप्तान बिसमाह मारूफ ने 32 रन का योगदान दिया. इन दोनों ने 58 गेंद में 76 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी भी निभाई.

दीप्ति शर्मा ने झटके तीन विकेट

भारतीय गेंदबाजों में दीप्ति शर्मा सबसे सफल रहीं जिन्होंने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए. दीप्ति ने पहले पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली (17 रन) को स्टंप आउट कराया और फिर दो गेंद बाद ओमेमा सोहिल को शून्य पर पगबाधा आउट किया. बिस्माह भी आठ रन पर भाग्यशाली रहीं जब अंपायर ने राजेश्वरी गायकवाड़ की पगबाधा की अपील को ठुकरा दिया. वह पगबाधा आउट दिख रही थीं. पाकिस्तान ने 10 ओवर में तीन विकेट पर 61 रन बनाए. निदा ने पारी को कुछ लय प्रदान की, उन्होंने डी हेमलता पर एक चौका और एक छक्का जड़ा जिससे इस ओवर में 15 रन बने. दीप्ति के अलावा पूजा वस्त्राकर ने दो और रेणुका सिंह ने एक विकेट लिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news