IND vs SA: भारत का खेल बिगाड़ सकते हैं ये 2 साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी, KL Rahul सेना को रहना होगा अलर्ट
Advertisement
trendingNow11207391

IND vs SA: भारत का खेल बिगाड़ सकते हैं ये 2 साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी, KL Rahul सेना को रहना होगा अलर्ट

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगर भारतीय टीम को सीरीज जीतनी है, तो उसे अफ्रीकी टीम के दो खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. 

 

File Photo

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी-20 सीरीज 9 जून से शुरू होगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के कई दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है. टीम की अगुवाई केएल राहुल के हाथों में है. वहीं, टीम इंडिया अपनी धरती पर अफ्रीकी टीम के खिलाफ एक भी सीरीज नहीं जीती है. ऐसे में जीत की आस लगाए बैठी भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के दो प्लेयर्स से सावधान रहना होगा. 

अफ्रीकी टीम के पास है विस्फोटक फिनिशर 

डेविड मिलर (David Miller) ने IPL 2022 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए कई मैच जिताए हैं. वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकें. मिलर टीम के फिनिशर बनकर उभरे. उन्होंने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 142.73 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 481 रन बनाए. वह पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए ज्यादातर समय नॉट आउट रहे. 

कप्तान ने की तारीफ 

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा (Temba Bavuma) ने भी डेविड मिलर की तारीफ की है. बावुमा ने कहा कि वह मैच खिलाड़ी है. डेविड मिलर की फॉर्म केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है. अगर भारतीय टीम को सीरीज में जीत दर्ज करनी है, तो मिलर का विकेट जल्दी चटकाना होगा. 

रोड़ा बन सकता है ये ओपनर 

साउथ अफ्रीका के क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) ने आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए खतरनाक खेल दिखाया. वह केएल राहुल के खेल से अच्छी तरह से वाकिफ हैं. डि कॉक ने राहुल के साथ ओपनिंग कर लखनऊ टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया था. क्विंटन डि कॉक ने आईपीएल 2022 के 15 मैचों में 508 रन बनाए, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ खेली गई 140 रनों की पारी भी शामिल है. वहीं, डि कॉक का भारत के खिलाफ प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है. भारत के खिलाफ उन्होंने डेब्यू सीरीज में ही तीन शतक लगाए थे. 

Trending news