IND vs SA: टीम इंडिया में बिना खेले ही बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का करियर! धवन-लक्ष्मण ने भी नहीं दी जगह
Advertisement
trendingNow11387034

IND vs SA: टीम इंडिया में बिना खेले ही बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का करियर! धवन-लक्ष्मण ने भी नहीं दी जगह

India vs South Africa: शिखर धवन  की कप्तानी में एक खिलाड़ी को अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है. ये खिलाड़ी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है.

Photo (BCCI)

India vs South Africa 2nd Odi: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरा मैच रांची में खेला जा रहा है. आईपीएल 2022 के बाद से ही टीम में कई नए खिलाड़ियों की एंट्री हुई है, जिसमें से कुछ तो टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे टीम इंडिया में अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. कप्तान शिखर धवन ने इस खिलाड़ी को पहले मैच में भी बाहर बैठाया था. 

पहले मौके का इंतजार कर रहा ये खिलाड़ी 

आईपीएल 2022 के बाद से ही एक धाकड़ बल्लेबाज सुर्खियों में बना हुआ है, लेकिन ये खिलाड़ी अभी तक टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेल सका है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि 31 साल के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) हैं. राहुल त्रिपाठी को अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में भी मौका नहीं दिया गया है. उम्मीद की जा रही थी कि आईपीएल के प्रदर्शन के बाद राहुल त्रिपाठी को टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका मिलेगा, लेकिन अभी तक ऐसा देखने को नहीं मिला है. 

लगातार स्क्वाड में मिल रही है जगह 

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) पिछले कई समय से ये खिलाड़ी अपने डेब्यू मैच का इंतजार कर रहा है. घरेलू क्रिकेट में भी वह लगातार रन बना रहे हैं, इसके बाद भी उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया जा रहा है. इस सीरीज के पहले उन्हें तीन सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया, उन्हें इस सभी सीरीज में भी बेंच पर बैठना पड़ा. इस सीरीज से पहले राहुल त्रिपाठी इंग्लैंड (England), आयरलैंड (Ireland) और जिम्बाब्वे के दौरे पर टीम के साथ गए थे. 

आईपीएल 2022 में भी छोड़ी अपनी छाप 

आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी ने 14 मैचों में 414 रन भी बनाए थे. इस शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें स्क्वाड में जगह दी जा रही है, लेकिन वह प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने में नाकाम रहे हैं. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 2 टी20 मैचों के लिए स्क्वाड में रखा गया था और इंग्लैंड दौरे पर वो रोहित शर्मा की कप्तानी में सिर्फ 1 ही टी20 मैच के लिए टीम के स्क्वाड में शामिल किए गए थे. इसके बाद जिम्बाब्वे के दौरे धवन की कप्तानी में वह स्क्वाड का हिस्सा बने थे. लेकिन इन तीनों ही कप्तानों ने उन्हें एक भी मौका नहीं दिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news