IND vs PAK: एक और बड़े कीर्तिमान की ओर विराट, पाकिस्तान के खिलाफ सचिन को पीछे छोड़ फिर रचेंगे इतिहास!
Advertisement
trendingNow11914439

IND vs PAK: एक और बड़े कीर्तिमान की ओर विराट, पाकिस्तान के खिलाफ सचिन को पीछे छोड़ फिर रचेंगे इतिहास!

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मुकाबला खेला जाना है. इस मैच में विराट कोहली एक और बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं. 

IND vs PAK: एक और बड़े कीर्तिमान की ओर विराट, पाकिस्तान के खिलाफ सचिन को पीछे छोड़ फिर रचेंगे इतिहास!

Virat Kohli's eye on Big Record: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 14 अक्टूबर यानी आज भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत होने वाली है. मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा इस महामुकाबले का फैंस को भी बड़ी बेसब्री से इंतजार है. लगातर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराते जा रहे टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज आज एक और बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं. वह एक बार फिर सचिन तेंदुलकर के बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करा सकते हैं.

सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया हुआ है बड़ा रिकॉर्ड 

'गॉड ऑफ क्रिकेट' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा रिकॉर्ड बनाया हुआ है जो आज तक कोई तोड़ नहीं सका है लेकिन आज विराट कोहली ऐसा कर सकते हैं. साल 1992 से लेकर  2011 वर्ल्ड कप तक सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले 5 मैचों में सबसे ज्यादा 313 रन बनाए हैं. उनके इस बड़े रिकॉर्ड को आज विराट कोहली ध्वस्त कर सकते हैं. वह सचिन के बाद पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

विराट के पास इतिहास रचने का मौका

पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन(313) के नाम है. इसके बाद इस लिस्ट में विराट कोहली हैं. कोहली ने साल 2011 से लेकर साल 2019 वर्ल्ड कप तक तीन मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ कुल 193 रन बनाए हैं. आज विराट के पास नंबर-1 बनने का मौका है. कोहली को इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 121 रनों की जरूरत है. जाहिर सी बात है कोहली को इसके लिए एक बड़ी पारी खेलनी होगी. खासतौर से वह अभी जिस तरह की फॉर्म में हैं, उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं है.

घातक फॉर्म में हैं कोहली

बात करें कोहली के प्रदर्शन की तो वह इस समय बेहद खतरनाक फॉर्म में हैं. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के अभी तक हुए दोनों मुकाबलों में उन्होंने जमकर बल्लेबाजी की है. पहले मैच में कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 रनों की सूझबूझ भरी पारी खेलकर टीम इंडिया के लिए जीत की नींव रखी थी. इस मुकाबले में केएल राहुल ने भी नाबाद 97 रनों की पारी खेली थी. अफगानिस्तान के खिलाफ भी कोहली ने 55 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम के लिए मैच फिनिश किया था.

Trending news