IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड सीरीज के बाद ICC करेगा ये बड़ा ऐलान! खुशी से झूम उठेंगे भारतीय फैंस
Advertisement

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड सीरीज के बाद ICC करेगा ये बड़ा ऐलान! खुशी से झूम उठेंगे भारतीय फैंस

IND vs NZ 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से हैदराबाद में वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया के पास वनडे क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम करने का सुनहरा मौका होगा.

Photo (Twitter)

IND vs NZ 1st ODI Match: न्यूजीलैंड का भारत दौरा 18 जनवरी से शुरू होगा, इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाली है. इस सीरीज में भारतीय टीम का काफी कुछ दांव पर रहेगा. श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने के बाद टीम की नजर न्यूजीलैंड के खिलाफ भी यही कारनामा दोहराने पर रहने वाली है. टीम इंडिया अगर ऐसा करने में कामयाब रहती है तो आईसीसी एक ऐसा ऐलान करेगा जिसे सुन सारे भारतीय फैंस खुशी से झूम उठेंगे. 

भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज पर सभी की नजर 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आगाज 18 जनवरी को हैदराबाद में खेले जाने मैच से होगा. टीम इंडिया अगर इस सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने में कामयाब रहती है तो उसके पास आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने का सुनहरा मौका होगा. फिलहाल वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैड की टीम 117 अंक के साथ पहले नंबर पर है, वहीं टीम इंडिया 110 अंक के साथ चौथे नंबर पर है. टीम इंडिया इस सीरीज को क्लीन स्वीप कर लेती है तो उसके 114 अंक हो जाएंगे और न्यूजीलैड की टीम 111 अंकों पर लुढक जाएगी. ऐसे में इस सीरीज के बाद टीम इंडिया के पास वनडे में नंबर वन बनने का मौका है. 

वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू 

इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड भारत (ODI World Cup 2023) में ही खेला जाना है. श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज से टीम इंडिया ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस बड़े टूर्नामेंट को देखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी अहम रहने वाली है. टीम इंडिया ने साल 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप जीता था, ये वर्ल्ड कप भी भारत में ही खेला गया था. 

न्यूजीलैंड का भारत दौरा 

तारीख                  मैच              समय            जगह

18 जनवरी      पहला वनडे       1.30 बजे        हैदराबाद

21 जनवरी      दूसरा वनडे       1.30 बजे         रायपुर

24 जनवरी      तीसरा वनडे      1.30 बजे          इंदौर

27 जनवरी      पहला टी20      1.30 बजे          रांची

29 जनवरी      दूसरा टी20      1.30 बजे         लखनऊ

1 फरवरी        तीसरा टी20     1.30 बजे       अहमदाबाद

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), वाशिंग्टन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.

भारत दौरे के लिए न्‍यूजीलैंड की वनडे टीम

टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, डग ब्रेसवेल, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, एच शिप्ली.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news