IND vs NZ: कप्तान पांड्या अब चलेंगे तगड़ी चाल, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के लिए इस खिलाड़ी की कराएंगे वापसी!
Advertisement

IND vs NZ: कप्तान पांड्या अब चलेंगे तगड़ी चाल, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के लिए इस खिलाड़ी की कराएंगे वापसी!

IND vs NZ 3rd T20: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच 1 फरवरी को शाम 7 बजे से खेला जाएगा. इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या टीम में एक घातक खिलाड़ी की वापसी करवा सकते हैं. 

Photo (BCCI)

IND vs NZ 3rd T20 Match: भारत और न्‍यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच ये मैच 1 फरवरी को शाम 7 बजे से खेला जाएगा. सीरीज फिलहाल एक-एक से बराबरी पर है. ऐसे में आखिरी मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर भी कब्‍जा कर लेगी. टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में सीरीज के आखिरी मैच के लिए एक बड़ा बदलाव हो सकता है. कप्तान हार्दिक पांड्या  इस मैच के लिए टीम में एक घातक खिलाड़ी की वापसी करवा सकते हैं.

तीसरे टी20 में इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका 

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को टीम में मौका मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम के बड़ी बाउंड्री को देखते हुए उन्हें युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जगह टीम में शामिल किया जाएगा. दूसरे टी20 मैच में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को उमरान मलिक (Umran Malik) की जगह ही खेलने का मौका मिला था. 

पहले टी20 मैच में सबसे महंगे गेंदबाज 

दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए थे. इस खराब खेल को देखते हुए उन्हें दूसरे मैच से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. उमरान मलिक (Umran Malik) ने पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 8वां ओवर फेंका था. इस ओवर में उमरान मलिक (Umran Malik) ने कुल 16 रन खर्च किए थे. जिसके चलते उन्हें पांड्या (Hardik Pandya) ने पूरे मैच में वापस गेंदबाजी का मौका नहीं दिया था.

टीम इंडिया में अभी तक के आंकड़े

उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम इंडिया के लिए इस मैच से पहले 8 वनडे और 6 टी20 मैच खेले हैं. इन वनडे मैचों में उमरान मलिक (Umran Malik) ने 6.45 की इकॉनोमी से 13 विकेट और टी20 में 11.14 की इकॉनोमी से 9 विकेट अपने नाम किए हैं. उमरान मलिक (Umran Malik) की गिनती भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं. वह टीम इंडिया के लिए 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी गेंद फेंक चुके हैं.  

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news