Ind vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज इस खिलाड़ी के टी20 करियर के लिए साबित होगी आखिरी! एक चूक भी पड़ जाएगी भारी
Advertisement

Ind vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज इस खिलाड़ी के टी20 करियर के लिए साबित होगी आखिरी! एक चूक भी पड़ जाएगी भारी

Ind vs NZ 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला टी20 सीरीज का आखिरी मैच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए काफी अहम रहने वाला है. ये खिलाड़ी सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में पूरी तरह फ्लॉप रहा है. 

Photo (BCCI)

Ind vs NZ 3rd T20 Match: भारत और न्यूजीलैंड (Ind vs NZ T20) के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. ये मैच टीम इंडिया के साथ-साथ एक खिलाड़ी के लिए भी काफी अहम रहने वाला है. ये खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट में अभी तक कुछ ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं कर सका है. इस सीरीज के शुरुआती दोनों ही मैचों में भी ये खिलाड़ी पूरी तरफ फ्लॉप रहा था.

इस खिलाड़ी को एक चूक भी पड़ जाएगी भारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाने वाला ये मैच ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए काफी अहम है. भारतीय टीम में ओपनिंग के कई खिलाड़ी दावेदार हैं, उन्हें टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए हर हाल में इस मैच में एक बड़ी पारी खेलनी होगी. शुभमन गिल (Shubman Gill) वनडे में काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन टी20 फॉर्मेट में फैंस को अभी भी उनके बल्ले से बड़ी पारी का इंतजार है. 

टी20 क्रिकेट में नहीं छोड़ सके छाप 

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने इस सीरीज के पहले टी20 मैच में 6 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 7 रन की ही पारी खेली थी. इस पारी में उनके बल्ले से 1 चौका देखने को मिला. वहीं, दूसरे टी20 मैच में भी वह 11 गेंदों पर 9 रन ही बना सके थे. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने टी20 करियर में अभी तक 5 मैचों में 15.2 की औसत से सिर्फ 76 रन ही बनाए हैं. उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक जड़ा था. 

ये खिलाड़ी जगह छीनने का बड़ा दावेदार 

टीम के स्क्वॉड में विस्फोटक ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) भी शामिल हैं. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) आने वाले मैचों में शुभमन गिल (Shubman Gill) के खराब प्रदर्शन को पूरा फायदा उठा सकते हैं. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में काफी धमाकेदार प्रदर्शन भी किया है. हालांकि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक एक ही टी20 मैच खेला है, जिसमें वह बिना खाता खोले आउट हो गए थे. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news