IND vs BAN: पहला टेस्ट जिताने वाले कुलदीप को दूसरे मैच में क्यों निकाला बाहर? कप्तान राहुल ने ये वजह बताकर किया हैरान
Advertisement
trendingNow11496356

IND vs BAN: पहला टेस्ट जिताने वाले कुलदीप को दूसरे मैच में क्यों निकाला बाहर? कप्तान राहुल ने ये वजह बताकर किया हैरान

Kuldeep Yadav: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया. केएल राहुल के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर फैंस में गुस्सा दिखाई दे रहा है.

IND vs BAN: पहला टेस्ट जिताने वाले कुलदीप को दूसरे मैच में क्यों निकाला बाहर? कप्तान राहुल ने ये वजह बताकर किया हैरान

IND vs BAN, 2nd Test: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया. केएल राहुल के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर फैंस में गुस्सा दिखाई दे रहा है. केएल राहुल के इस फैसले ने ऐसा तूफान मचाया कि सोशल मीडिया पर फैंस जमकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

कुलदीप को दूसरे मैच में निकाला गया बाहर

केएल राहुल ने जैसे ही कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की खबर सुनाई तो हर कोई दंग रह गया. केएल राहुल के इस फैसले पर सवाल उठने लगे कि आखिर क्यों भारत को पहला टेस्ट मैच 188 रनों से जिताने वाले कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया. 

केएल राहुल ने अपनी चुप्पी तोड़ी

कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट मैच से बाहर बैठाने के फैसले पर कप्तान केएल राहुल ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. केएल राहुल ने दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से कुलदीप यादव को बाहर करने के पीछे एक चौंकाने वाली वजह बताई है. टॉस के दौरान केएल राहुल ने कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर करते हुए कहा, 'कुलदीप इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में आए हैं.'

कप्तान राहुल ने ये वजह बताकर किया हैरान

केएल राहुल ने आगे कहा, 'कुलदीप यादव को बाहर करना दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन हम पहले गेंदबाजी कर रहे हैं. ऐसे में हमें पहली पारी में जल्दी विकेट्स लेने की जरूरत होगी और पिच पर नमी और घास को देखते हुए हमने जयदेव उनादकट को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का फैसला किया है. यह उनादकट के लिए एक बड़ा अवसर है.’

कहर मचाते हुए 8 विकेट झटके थे

बता दें कि कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कहर मचाते हुए 8 विकेट झटके थे और 40 रन बनाए थे. चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए कुलदीप यादव को 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया, लेकिन जब उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर किया गया तो ये हर किसी की समझ से परे था. कुलदीप यादव ने चटगांव टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट और दूसरी पारी में 3 विकेट लिए थे.  

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.

Trending news