IND vs BAN: कप्तान KL Rahul की बढ़ी टेंशन! टीम में मौजूद हैं ये 4 घातक स्पिनर्स, किसे देंगे मौका?
Advertisement

IND vs BAN: कप्तान KL Rahul की बढ़ी टेंशन! टीम में मौजूद हैं ये 4 घातक स्पिनर्स, किसे देंगे मौका?

India vs Bangladesh: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर को खेलना है. टीम इंडिया में 4 स्टार स्पिनर्स मौजूद हैं. ये चारों ही खिलाड़ी बेहतरीन गेंदबाजी गेंदबाजी करने के लिए फेमस हैं. 

Twitter

India vs Bangladesh 1st Test: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज 14 दिसंबर से खेलनी है. वनडे सीरीज की हार का बदला टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में लेना चाहेगी. भारतीय टीम में अनुभवी और युवा प्लेयर्स का शानदार संतुलन है. बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम में 4 स्टार स्पिनर्स मौजूद हैं. बांग्लादेश की पिचें स्पिनर्स की मददगार होती हैं. ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि कप्तान केएल राहुल प्लेइंग इलेवन में किसे मौका देंगे? 

टीम इंडिया में मौजूद हैं ये स्पिनर्स 

बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और सौरभ कुमार शामिल हैं. अश्विन, कुलदीप और अक्षर पटेल की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की लग रही है. इन प्लेयर्स ने पहले भी अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं और जादुई गेंदबाजी में माहिर हैं. वहीं, सौरभ कुमार को डेब्यू मैच के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. 

टेस्ट क्रिकेट के बड़े महारथी 

रविचंद्रन अश्विन की गिनती टेस्ट क्रिकेट के दिग्गज बॉलर्स में होती है. उनकी गेंदों को समझना इतना आसान नहीं है. वह कैरम बॉल डालने के लिए फेमस रहे हैं और भारतीय उपमहाद्वीप में बहुत ही खतरनाक साबित होते हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 86 टेस्ट मैचों में 442 विकेट अपने नाम किए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ वह कप्तान केएल राहुल का तरूप का इक्का साबित हो सकते हैं. 

इन दो प्लेयर्स को पर रहेंगी निगाहें 

कुलदीप यादव को जब भी मौका मिला है. वह कोच और कप्तान की उम्मीदों पर बिल्कुल खरे उतरे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 7 टेस्ट मैचों में 26 विकेट अपने नाम किए हैं. वह गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करते हैं और बल्लेबाजों को अपने खिलाफ बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने देते हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ किया था कमाल 

स्टार स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. उस सीरीज में उन्होंने 27 विकेट अपने नाम किए थे. जब वह अपनी लय में हों तो किसी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ वह निचले क्रम पर आकर ताबड़तोड़ बैटिंग भी कर सकते हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 6 टेस्ट मैचों में 39 विकेट अपने नाम किए हैं.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news