IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में बदलेगा 10 साल पुराना इतिहास! टीम इंडिया के नाम हो जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11600686

IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में बदलेगा 10 साल पुराना इतिहास! टीम इंडिया के नाम हो जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से खेला जाएगा. यह मैच कई मायनों में खास है. मैच सुबह 9:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों ही टीमों के लिए यह बेहद ही अहम मुकाबला होने वाला है. 

IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में बदलेगा 10 साल पुराना इतिहास! टीम इंडिया के नाम हो जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Narendra Modi Stadium, 4th Test: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने अंतिम पड़ाव पर है. चौथे टेस्ट मैच खत्म होने पर पता चल जाएगा कि भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगा या नहीं? ऑस्ट्रेलिया सीरीज बराबर करने में कामयाब होता है या नहीं? अहमदाबाद में मौजूद नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. इस मैच के पहले दिन भारत इतिहास रचने के बिल्कुल करीब खड़ा है. अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड हो जाएगा. 

भारत बनाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड?

चौथे टेस्ट में जब भारत-ऑस्ट्रेलिया आमने सामने होंगी तो फैंस की धड़कने भी ऊपर नीचे होंगी. भारत-ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री इस मैच को और खास बनाने के लिए पहले दिन मैदान में मौजूद रहेंगे. 132000 की कुल क्षमता वाले इस स्टेडियम में वर्ल्ड रिकॉर्ड बन सकता है. दरअसल, इस मैच में 110000 दर्शकों के एक साथ मैच देखने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है. अगर ऐसा होता है तो भारत 10 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर देगा और वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देगा. 

टूटेगा मेलबर्न का रिकॉर्ड?

26 दिसंबर 2013 वो दिन था जब ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रही एशेज सीरीज में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में सबसे ज्यादा दर्शकों द्वारा मैच देखने का रिकॉर्ड बना था. मेलबर्न में 91092 लोगों ने एक साथ क्रिकेट मैच देखा था. अब भारत में 132000 कुल क्षमता वाले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 110000 दर्शकों के आने की उम्मीद जताई जा रही है. अगर ऐसा होता है तो भारत 3360 दिन पुराना रिकॉर्ड तोड़ देगा और अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड कर लेगा. 

टिकट बिके बेहद सस्ते 

बता दें कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में 90 प्रतिशत टिकटों की कीमत 200 रुपये से लेकर 350 रुपये तक है. ऐसे में पूरी उम्मीद यही है कि मैच देखने लाख से ऊपर दर्शक आएंगे. स्टेडियम के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक 75000 टिकट बेचे जा चुके हैं. दोनों देशों के प्रधानमंत्री के यहां आने से माहौल पूरी तरह से बदल जाता है. दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने कहा एक आम मैच में यहां 4000 तक स्टाफ होते हैं लेकिन इस बड़े मैच में स्टाफ की संख्या बढ़ाकर 14000 कर दी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news