IND vs PAK: टीम इंडिया ने पूरी की दिवाली की तैयारी, टी20 वर्ल्ड कप में छुड़ाए जाएंगे पाकिस्तान के पटाखे
Advertisement

IND vs PAK: टीम इंडिया ने पूरी की दिवाली की तैयारी, टी20 वर्ल्ड कप में छुड़ाए जाएंगे पाकिस्तान के पटाखे

T20 World Cup: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. इस मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. 

Photo (BCCI)

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए टीम इंडिया ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. टीम ने अपने पहले वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर धमाकेदार आगाज किया है.  23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगे. इस मैच में टीम इंडिया पाकिस्तान के पटाखे छुड़ाने के लिए पूरी तरह तैयार है, इसकी झलक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ देखने को मिली. 

आखिरी ओवर में जीता मैच

गेंदबाज मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी की मदद से भारतीय टीम ने वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह रन से हरा दिया. दोनों टीमों के बीच सोमवार को ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में अभ्यास मैच खेला गया. भारतीय टीम द्वारा दिए गए 187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत शानदार रही, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम आखिरी ओवर में 11 रन नहीं बना सकी. शमी ने इस ओवर में 3 विकेट हासिल कर ऑस्ट्रेलिया से जीत छीन ली. वहीं, इस ओवर में एक खिलाड़ी रन आउट भी हुआ. 

राहुल-सूर्या ने बल्ले से मचाया धमाल

केएल राहुल (33 गेंद में 57 रन) और सूर्यकुमार यादव (33 गेंद में 50 रन) की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 186 रन बनाए. इस टारगेट के जबाव में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 180 रन पर ऑल आउट हो गई.

जीत के बाद कप्तान रोहित का बयान

इस मैच में टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, 'सुधार की गुंजाइश है लेकिन मैं गेंदबाजों से लगातार अच्छा प्रदर्शन चाहता हूं. हमारे लिए यह अच्छा मैच था. उन्होंने अच्छी साझेदारियां करके हम पर दबाव बनाया लेकिन शमी ने आखिरी ओवर में शानदार प्रदर्शन किया.'

टीम इंडिया को मिली अच्छी शुरुआत 

इससे पहले भारतीय बल्लेबाजों ने विकेट से मिल रही उछाल और गति का पूरा फायदा उठाया. राहुल ने काफी आक्रामक बल्लेबाजी की. भारत का स्कोर पावरप्ले के बाद बिना किसी नुकसान के 69 रन था. रोहित और राहुल ने पहले विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की. कोहली ने 13 गेंद में 19 और दिनेश कार्तिक ने 14 गेंद में 20 रन बनाए. कार्तिक ने केन रिचर्डसन की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को कैच थमाया. वहीं कोहली को मिशेल स्टार्क ने पवेलियन भेजा जो फाइन लेग में कैच दे बैठे. रोहित ने मैक्सवेल को कैच थमाया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news