IND vs AUS: टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया से जुड़े ये घातक खिलाड़ी, अब शुरू होगी ऑस्ट्रेलिया को हराने की तैयारी
Advertisement

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया से जुड़े ये घातक खिलाड़ी, अब शुरू होगी ऑस्ट्रेलिया को हराने की तैयारी

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जानी है. इस सीरीज के लिए भारत के दो घातक खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं.  

Photo (Twitter)

India vs Australia Test Series: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) की शुरुआत 9 फरवरी से होने जा रही है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (VCA) स्टेडियम में खेला जाना है. इस अहम सीरीज के लिए टीम इंडिया के दो घातक खिलाड़ी नागपुर पहुंच चुके हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. 

टीम इंडिया से जुड़े ये घातक खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेली जाने वाली ये टेस्ट सीरीज वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023 को देखते हुए काफी अहम रहने वाली है. इस सीरीज के लिए धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) नागपुर में टीम के साथ जुड़ गए हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान ब्रेक पर थे. इन दोनों ही खिलाड़ियों को गुरुवार (2 फरवरी) को एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया.  

शादी के बाद पहली बार खेलते आएंगे नजर 

केएल राहुल (KL Rahul) ने हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री अथिया शेट्टी (Athiya Shetty) से शादी की है. वह शादी के बाद पहली बार टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आएंगे. वहीं, विराट कोहली (Virat Kohli) भी ब्रेक पर थे. वह अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) संग ऋषिकेश में छुट्टियां मनाते दिखाई दिए थे. विराट और अनुष्का का ये दौरा 2 दिन का था. 

3 साल से टेस्ट क्रिकेट में नहीं जड़ा शतक 

विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है. विराट ने अपना आखिरी टेस्ट शतक नवंबर 2019 में लगाया था. तब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में पिंक बॉल टेस्ट में शतकीय पारी खेली थी. इसके बाद से ही उनके बल्ले से एक भी टेस्ट शतक देखने को नहीं मिला है. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सुखे को खत्म कर सकते हैं. विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक 20 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 36 पारियों में 48.05 की औसत से कुल 1682 रन बनाए हैं. जिसमें 7 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. 

पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news