IND vs AUS: सीरीज जीतने के लिए प्लेइंग-11 में जरूर शामिल हो ये मैच-विनर, नागपुर टेस्ट से पहले अचानक उठी मांग
Advertisement

IND vs AUS: सीरीज जीतने के लिए प्लेइंग-11 में जरूर शामिल हो ये मैच-विनर, नागपुर टेस्ट से पहले अचानक उठी मांग

Nagpur Test Playing 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाना है. इस मुकाबले की प्लेइंग-11 में एक खिलाड़ी को शामिल करने की मांग उठ रही है. 

ind vs aus (bcci)

India vs Australia 1st Test, Playing 11: भारतीय टीम कल यानी गुरुवार 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाना है.  इस मुकाबले को लेकर दोनों टीमों के खिलाड़ी तैयार हैं. इस बीच एक मैच-विनर को प्लेइंग-11 में जगह देने की मांग उठ रही है. 

AUS 19 साल से नहीं जीता कोई सीरीज

ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले 19 साल में भारत की मेजबानी में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. इस बार रोहित शर्मा टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी पेसर पैट कमिंस के पास रहेगी. नागपुर टेस्ट से पहले 'गॉड ऑफ क्रिकेट' से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने एक खिलाड़ी की महत्ता बताई है. उन्होंने कहा है कि वह एक पैकेज के रूप में जबर्दस्त हैं.

रवींद्र जडेजा पर सचिन को भी भरोसा

'रिकॉर्ड्स के बादशाह' सचिन तेंदुलकर का मानना है कि टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में रवींद्र जडेजा की उपस्थिति आवश्यक संतुलन प्रदान करती है. सचिन ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में छठे नंबर पर नियमित रूप से बल्लेबाजी करने के लिए सक्षम हैं. सचिन ने साथ ही कहा कि रवींद्र जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी में भी काफी सुधार किया है. 

जडेजा एक पैकेज के रूप में शानदार

सचिन ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘जडेजा एक पैकेज के रूप में शानदार हैं. यदि आप पिछले कुछ सीजन में ध्यान दें तो उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया है और मेरे लिए वह नंबर-6 पर बल्लेबाजी करने के लिए काफी अच्छे हैं. उन्होंने भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं. गेंदबाजी में भी उन्होंने हाल में फर्स्ट क्लास मैच खेला और विकेट झटके किए (तमिलनाडु के खिलाफ सात विकेट). दुर्भाग्य से उन्हें चोट (घुटने की) लगी लेकिन उनके जैसे खिलाड़ी चुनौतियों से पार पा लेंगे.’ 34 साल के जडेजा ने अगस्त-2022 में एशिया कप में खेले थे. इसके बाद चोट के चलते वह लंबे वक्त तक मैदान से दूर रहे. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news