IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच अचानक बदला गया टीम का कप्तान, इस धुरंधर को दी गई जिम्मेदारी
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच अचानक बदला गया टीम का कप्तान, इस धुरंधर को दी गई जिम्मेदारी

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज के बीच में अचानक टीम का कप्तान बदला गया है और एक धुरंधर क्रिकेटर को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 से 5 मार्च तक इंदौर के होलकर मैदान पर खेला जाएगा. 

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच अचानक बदला गया टीम का कप्तान, इस धुरंधर को दी गई जिम्मेदारी

IND vs AUS, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज के बीच में अचानक टीम का कप्तान बदला गया है और एक धुरंधर क्रिकेटर को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 से 5 मार्च तक इंदौर के होलकर मैदान पर खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत 2-0 से आगे है. टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में तीसरे टेस्ट मैच को जीत लेती है, तो वह टेस्ट सीरीज का कब्जा जमा लेगी.

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच अचानक बदला गया टीम का कप्तान

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पारिवारिक आपात स्थिति के कारण भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से हटने का फैसला किया है, जिससे उपकप्तान स्टीव स्मिथ एक मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले मुकाबले में टीम की अगुवाई की जिम्मेदारी संभालेंगे. ऑस्ट्रेलिया को पिछले हफ्ते दूसरे टेस्ट में तीन दिन में छह विकेट से हार मिली थी, जिसके बाद कमिंस स्वदेश लौट गए थे. ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ के अनुसार, ‘पारिवारिक आपात स्थिति के कारण पैट कमिंस दूसरे टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे और यह तेज गेंदबाज अगले हफ्ते तीसरे मैच के दौरान अपने घर पर ही रहेगा.’

इस धुरंधर को दी गई जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ‘ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान की मां बीमार हैं और ‘पैलिएटिव केयर’ (प्रशामक उपचार) में हैं.’ उम्मीद है कि कमिंस तीसरे टेस्ट से पहले वापस आकर टीम से जुड़ जाएंगे, लेकिन ऐसी भी संभावना हो सकती है कि वह चौथे टेस्ट में नहीं खेलें. कमिंस के टिम पेन से कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के बाद 2021 में स्मिथ को उप कप्तान बनाया था और तब से वह टेस्ट में तीसरी दफा ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे. दूसरे टेस्ट के बाद स्मिथ अपनी पत्नी के साथ दुबई गए थे और गुरुवार की शाम दिल्ली में ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़े थे.

होल्कर स्टेडियम में होगा तीसरा टेस्ट मैच 

वहीं ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन तीसरा टेस्ट खेलने के लिए फिट हैं और उनके होल्कर स्टेडियम में तीसरे टेस्ट में खेलने की संभावना है. ग्रीन की उंगली में फ्रेक्चर था, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम का संयोजन पहले दो टेस्ट मैचों में बिगड़ गया था. ग्रीन की वापसी से ऑस्ट्रेलिया को दूसरा सीम गेंदबाजी विकल्प मिल जाएगा. कमिंस दिल्ली में एकमात्र तेज गेंदबाज थे. ग्रीन ने शुक्रवार को दिल्ली में पत्रकारों से कहा, ‘जब आप ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल होगे तो इससे आप शायद टीम के संतुलन में थोड़ी मदद कर सकते हो. यह देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच में चयनकर्ता कैसा चयन करते हैं.’ सीनियर तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के भी उपलब्ध होने की उम्मीद है और वह प्लेइंग इलेवन में कमिंस की जगह ले सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news