IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, पहले टेस्ट से बाहर हुआ रोहित-विराट का ये 'दुश्मन'
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, पहले टेस्ट से बाहर हुआ रोहित-विराट का ये 'दुश्मन'

IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने से खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ऑस्ट्रेलिया का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी सीरीज के पहले मैच से बाहर हो गए हैं. 

Photo (Twitter)

IND vs AUS Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए भारत के लिए ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है. इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ऑस्ट्रेलियाई टीम का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज से पहले मैच से लगभग बाहर हो गया है. 

पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये घातक खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के चोटिल तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने संकेत दिए हैं कि वह 9 फरवरी से भारत के खिलाफ नागपुर में शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. स्टार्क ने कहा कि उनके दूसरे टेस्ट से उपलब्ध रहने की संभावना है. मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक हैं. उनका बाहर होना टीम के लिए एक बड़ा झटका साबित होने वाला है. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए चोटिल 

स्टार्क को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन कैच लपकने के प्रयास में बाएं हाथ की अंगुली में चोट लगी थी. वह बाएं हाथ से ही गेंदबाजी करते हैं. स्टार्क की मध्यमिका अंगुली में 'टेंडन' की चोट का पता लगा था और इसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस ने सोमवार को स्टार्क के हवाले से कहा, 'ऐसी संभावना है (मैं पहले टेस्ट में नहीं खेल पाऊंगा). देखते हैं महीने के अंत में स्थिति कैसी रहती है.' उन्होंने कहा, 'उम्मीद करता हूं कि अगर वे चाहते हैं कि मैं खेलूं तो मैं दूसरे टेस्ट के लिए वहां रहूंगा. हम देखेंगे कि अंगुली की स्थिति कैसी रहती है.'

इस बड़े मैच विनर का भी खेलना मुश्किल 

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अंगुली फ्रेक्चर करा बैठे कैमरन ग्रीन का भी पहले टेस्ट में खेलना तय नहीं है. ग्रीन की अंगुली में एनरिच नोर्किया की बाउंसर लगी थी. हालांकि जोश हेजलवुड के नागपुर में खेलने की संभावना है जो 2017 से एशिया में उनका दूसरा टेस्ट होगा. अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट के दौरान हेजलवुड अच्छी फॉर्म में थे, जहां उन्होंने पहली पारी में चार विकेट चटकाकर मेहमान टीम को फॉलोआन के लिए मजबूर करने में अहम भूमिका निभाई लेकिन खराब मौसम के कारण मैच ड्रॉ हो गया था. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news