Ind vs Aus: भारत की इंदौर टेस्ट में हार पर भड़क उठे फैंस, बीसीसीआई को ही दे डाली ये नसीहत
Advertisement

Ind vs Aus: भारत की इंदौर टेस्ट में हार पर भड़क उठे फैंस, बीसीसीआई को ही दे डाली ये नसीहत

Ind vs Aus: इंदौर टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी. तीसरे टेस्ट में हार के साथ ही टीम पर सवालों का दौर शुरु चुका है. पहले पिच को लेकर काफी घमासान हुआ और उसके बाद भारतीय टीम पर भी सवालों की बौछार हो रही है. 

Ind vs Aus: भारत की इंदौर टेस्ट में हार पर भड़क उठे फैंस, बीसीसीआई को ही दे डाली ये नसीहत

Fans Reactions on Indore Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के हुए तीसरे टेस्ट मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में हुआ. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए भारत को 9 विकेट से हरा दिया. इसके बाद से ही भारतीय टीम पर बड़े-बड़े दिग्गजों ने सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है कुछ दिग्गज टीम के समर्थन में दिखे तो कई ने लताड़ लगा दी. ऐसे में लगे हाथ टीम इंडिया के फैंस से भी अपना गुस्सा काबू नहीं हुआ फैंस ने भी मैच के बाद इंदौर की पिच पर जमकर गुस्सा निकाला. 

टेस्ट क्रिकेट नहीं बचेगा! 

इंदौर टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद पीटीआई से बात करते हुए एक फैन ने कहा कि जिस तरह से यह मैच खेला गया उसका नतीजा बिल्कुल भी टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से सही नहीं है. अगर ऐसे ही मैच होते रहे तो एक दिन टेस्ट क्रिकेट की अहमियत खत्म हो जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि भारत में पिच सिर्फ स्पिन गेंदबाजों की मदद के लिए बनाए जा रहे हैं जोकि बिल्कुल गलत है. 

बीसीसीआई को दे डाली सलाह 

इंदौर टेस्ट देख रहे एक और दर्शक ने कहा कि टेस्ट मैच के लिहाज से ऐसी पिच बनाना बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है. आप ऐसी पिच कैसे तैयार कर सकते हैं जहां सिर्फ स्पिन गेंदबाजों को ही मदद मिलती है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई को इस मामले में कड़े कदम उठाने होंगे. एक दर्शक ने तो पैसा न वसूले जाने को लेकर नाराजगी जाहिर कर दी. उन्होंने कहा कि मैंने टिकट भारतीय टीम के अच्छे प्रदर्शन को देखने के लिए खरीदा था लेकिन मैच तीन दिन में ही खत्म हो गया. टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. 

भारत को मिली करारी हार 

बता दें, कि पहली पारी में भारत का कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका जिसके चलते पहली पारी में मात्र 109 रन रनों पर ही सिमट गई. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 197 रन बनाए और 88 रनों की बढ़त ले ली. दूसरी पारी में नाथन लियोन की घूमती गेंदों को भारतीय बल्लेबाज नहीं समझ सके. लायन ने अपने 8 विकेट की मदद से भारत की दूसरी पारी को 163 रनों पर रोक दिया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 76 रनों की जरूरत थी जो टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news