IND vs AUS: भारत दौरे से बिना खेले ही वापस लौटा ये खिलाड़ी, अब दुनिया के सामने किए ये चौंकाने वाले खुलासे
Advertisement
trendingNow11602085

IND vs AUS: भारत दौरे से बिना खेले ही वापस लौटा ये खिलाड़ी, अब दुनिया के सामने किए ये चौंकाने वाले खुलासे

IND vs AUS, 4th Test: बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर के मन में भारत के टेस्ट दौरे से बिना मैच खेले वापस भेजे जाने के बाद कोई ‘बुरी भावना’ नहीं है, क्योंकि वह जानते हैं कि शीर्ष स्तर के क्रिकेट में स्थिति काफी ‘निर्मम’ होती हैं. एश्टन एगर भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के सीनियर स्पिनरों में से एक के रूप में गए थे.

IND vs AUS: भारत दौरे से बिना खेले ही वापस लौटा ये खिलाड़ी, अब दुनिया के सामने किए ये चौंकाने वाले खुलासे

IND vs AUS, 2023: बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर के मन में भारत के टेस्ट दौरे से बिना मैच खेले वापस भेजे जाने के बाद कोई ‘बुरी भावना’ नहीं है, क्योंकि वह जानते हैं कि शीर्ष स्तर के क्रिकेट में स्थिति काफी ‘निर्मम’ होती हैं. एश्टन एगर भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के सीनियर स्पिनरों में से एक के रूप में गए थे, लेकिन पहले दो टेस्ट के लिए Playing 11 में जगह नहीं मिलने के बाद स्वदेश लौट आए. पहले दो टेस्ट में उन पर ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी और बाएं हाथ के मैथ्यू कुहनेमैन को तरजीह दी गई जिन दोनों को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला. इस 29 वर्षीय ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्श कप फाइनल में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया की ओर से पांच विकेट चटकाकर जवाब दिया.

भारत दौरे से बिना खेले ही वापस लौटा ये खिलाड़ी

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने एगर के हवाले से कहा, ‘मुझे लगा कि मैं उतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा, जितनी मुझे करनी चाहिए थी. मेरे लिए यह स्पष्ट निर्देश है कि मैं इस पर काम करूं और सुधार करूं. मैं किसी भी तरह की दुर्भावना महसूस नहीं करता. मुझे उस (ऑस्ट्रेलियाई) शिविर में बहुत अच्छा समर्थन मिला और उन्होंने मेरे साथ लगातार संवाद किया इसलिए सब कुछ ठीक है. मैं दस साल से पेशेवर क्रिकेटर हूं, इसलिए जब मैंने शुरुआत की थी तो मैं उसकी तुलना में कहीं अधिक लचीला हूं. यह एक कठिन खेल है, यह एक निर्मम वातावरण है और ऐसा ही होना चाहिए क्योंकि यह खेल का शिखर है.’

अब दुनिया के सामने किए ये चौंकाने वाले खुलासे

एगर ने पांच टेस्ट मैच में नौ विकेट लिए हैं और जनवरी में एससीजी टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोई विकेट नहीं ले पाए थे. उन्होंने सीमित ओवरों के क्रिकेट में 66 विकेट लिए हैं. सबसे लंबे प्रारूप में अधिक सफलता हासिल नहीं करने के बावजूद एगर लाल गेंद के क्रिकेट को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा ऑस्ट्रेलिया के लिए किसी भी प्रारूप में जितना हो सके उतना खेलना चाहता हूं और जब भी मौका मिले तो उसका फायदा उठाना चाहता हूं.’ एगर 17 मार्च से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारत वापस लौटेंगे और उम्मीद करेंगे कि तीन मैच की सीरीज से उन्हें भारत में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप के लिए टीम में अपनी जगह पक्की करने में मदद मिलेगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news