IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट नियमों की उड़ाई धज्जियां! भारत के खिलाफ मैदान पर बुनते रहे ये जाल
Advertisement

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट नियमों की उड़ाई धज्जियां! भारत के खिलाफ मैदान पर बुनते रहे ये जाल

IND vs AUS, 2023: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ इंदौर टेस्ट मैच में कुछ ऐसा किया, जिसने क्रिकेट जगत को हैरान करके रख दिया है. दरअसल, भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अंपायर के नियमों में एक लूपहॉल निकाला है और टीम इंडिया के बल्लेबाजों के खिलाफ इसका जमकर फायदा उठाया है. 

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट नियमों की उड़ाई धज्जियां! भारत के खिलाफ मैदान पर बुनते रहे ये जाल

IND vs AUS, 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ इंदौर टेस्ट मैच में कुछ ऐसा किया, जिसने क्रिकेट जगत को हैरान करके रख दिया है. दरअसल, भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अंपायर के नियमों में एक लूपहॉल निकाला है और टीम इंडिया के बल्लेबाजों के खिलाफ इसका जमकर फायदा उठाया है. एक तरह से कहें तो स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट नियमों की धज्जियां उड़ा दी है. भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ की एक बड़ी चाल का पर्दाफाश किया है.

स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट नियमों की उड़ाई धज्जियां! 

भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने बताया कि भारतीय पारी के दौरान जब भी ऑस्ट्रेलिया के किसी गेंदबाज की बॉल टीम इंडिया के बल्लेबाज के बल्ले के नजदीक से गुजरती तो स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ और ऑस्ट्रेलियाई टीम जोर से अपील करती और उसी मौके पर तुरंत कंगारू विकेटकीपर एलेक्स कैरी भारतीय बल्लेबाज के स्टंप बिखेरकर बिखेरकर लेग अंपायर से स्टंपिंग की अपील करने लगते. उस हालात में अंपायर कन्फ्यूज हो जाता कि भारतीय बल्लेबाज आउट है या नहीं. फिर मजबूरन मैदानी अंपायर को फैसला थर्ड अंपायर को सौंपना पड़ता था. पार्थिव पटेल ने बताया कि जब थर्ड अंपायर के पास फैसला पहुंचता तो वे स्टंप आउट की जांच करने के अलावा ये भी देखते कि भारतीय बल्लेबाज के बैट से गेंद का संपर्क हुआ है या नहीं. स्टीव स्मिथ ने इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया के खिलाफ यही चाल चली है. अगर किसी टीम के पास रिव्यू नहीं बचे है तो वह इसी प्लान का इस्तेमाल कर सकती है.

भारत के खिलाफ मैदान पर बुनते रहे ये जाल

पार्थिव पटेल ने कहा, 'स्टीव स्मिथ ने अंपायर के नियमों में ये लूपहॉल निकाला है और टीम इंडिया के बल्लेबाजों के खिलाफ इसका जमकर फायदा उठाया है. टीवी अंपायर को स्टंपिंग की जांच तब करनी चाहिए जब अपील केवल स्टंपिंग के लिए की गई हो. जब तक फील्डिंग टीम का कप्तान कैच आउट के लिए DRS का इस्तेमाल नहीं करता तब तक थर्ड अंपायर को इसकी जांच नहीं करनी चाहिए.' बता दें कि चेतेश्वर पुजारा के अर्धशतक के बावजूद टीम इंडिया नाथन लियोन (64 रन पर आठ विकेट) की फिरकी के जादू के सामने दूसरी पारी में 163 रन पर ढेर हो गई, जिससे मेहमान टीम को जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य मिला.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news