IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से बाहर हुए ये 4 खिलाड़ी, अब टीम के लिए Playing 11 चुनना भी भारी
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से बाहर हुए ये 4 खिलाड़ी, अब टीम के लिए Playing 11 चुनना भी भारी

Border Gavaskar Trophy: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे तीसरे मैच में 4 बड़े मैच विनर खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे. इनमें से तीन खिलाड़ी तो पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. 

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से बाहर हुए ये 4 खिलाड़ी, अब टीम के लिए Playing 11 चुनना भी भारी

IND vs AUS 3rd Test Match: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. दिल्ली टेस्ट जीतने के बाद टीम इंडिया को करीब एक सप्ताह का ब्रेक मिला था. भारतीय टीम की नजर अब तीसरा टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर रहने वाली है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की नजर सीरीज की पहली जीत पर रहने वाली है. लेकिन इस मैच में 4 बड़े मैच विनर खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे. 

तीसरे टेस्ट से बाहर हुआ कप्तान 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस सीरीज के तीसरे मैच से बाहर हो गए हैं. मौजूदा सीरीज के बीच ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) अपने देश लौट गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कमिंस की मां की तबीयत ठीक नहीं है. अब स्टीव स्मिथ को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. आपको बता दें कि स्मिथ ने 2021 में उप-कप्तानी का दायित्व संभालने के बाद दो टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की है, जो एडिलेड में हुए थे. 

पूरी सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) चोट के चलते दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे. पहली पारी के दौरान मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की  एक गेंद डेविड वॉर्नर (David Warner) के हेलमेट पर भी जा लगी थी. डेविड वॉर्नर (David Warner) चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. दिल्ली टेस्ट में उनकी जगह मैट रेनशॉ (Matt Renshaw) को टीम में शामिल किया गया था और आने वाले मैचों में भी उन्हें ही खेलने का मौका मिल सकता है. 

टीम को खलेगी इस गेंदबाज की कमी

ऑस्ट्रेलिया की टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) भी सीरीज से बाहर हैं. जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) अकिलिस की चोट से पूरी तरह रिकवर नहीं हो सके हैं. उन्हें पिछले महीने गेंदबाजी करने के बाद बायें पैर पर ये चोट लगी थी. पहले शुरुआती दो मैचों में टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा भी नहीं बन सके थे. 

इस खिलाड़ी को टीम से किया गया रिलीज

स्पिन ऑलराउंडर एश्टन एगर (Ashton Agar) को भी सीरीज के बीच रिलीज कर दिया गया है. इस खिलाड़ी को सीरीज के शुरुआती दो मैचों में खेलने का मौका भी नहीं मिला था. एश्टन एगर को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से रिलीज किया गया है. एश्टन एगर घरेलू सीजन के अंतिम चरण में ‘वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया’ के लिए खेलेंगे.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news