IND vs AUS: पुजारा के करियर को लेकर आया बड़ा अपडेट, कोच द्रविड़ ने इस बयान से मचाई सनसनी
Advertisement

IND vs AUS: पुजारा के करियर को लेकर आया बड़ा अपडेट, कोच द्रविड़ ने इस बयान से मचाई सनसनी

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट में टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस प्रारूप में 100वां मैच खेलने वाले 13वें भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे. चेतेश्वर पुजारा के लिए ऐतिहासिक अवसर से पहले, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने 100 टेस्ट मैच पूरे करने के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह उपलब्धि उनकी लंबी उम्र का प्रतिबिंब है.

IND vs AUS: पुजारा के करियर को लेकर आया बड़ा अपडेट, कोच द्रविड़ ने इस बयान से मचाई सनसनी

IND vs AUS, 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट में टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस प्रारूप में 100वां मैच खेलने वाले 13वें भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे. चेतेश्वर पुजारा के लिए ऐतिहासिक अवसर से पहले, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने 100 टेस्ट मैच पूरे करने के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह उपलब्धि उनकी लंबी उम्र का प्रतिबिंब है.

पुजारा के करियर को लेकर आया बड़ा अपडेट

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'यह एक क्रिकेटर के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि जब आप इस तरह के मुकाम तक पहुंचते हैं, तो आपको इस स्तर तक पहुंचने और इतना अधिक क्रिकेट खेलने के लिए प्रतिभा की आवश्यकता होती है, लेकिन इसके अलावा भी कई चीजें होती हैं. 100 टेस्ट मैच खेलना आपकी लंबी उम्र का प्रतिबिंब है.'

कोच द्रविड़ ने इस बयान से मचाई सनसनी

अक्टूबर 2010 में अपने टेस्ट डेब्यू के बाद से चेतेश्वर पुजारा खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के बल्लेबाजी क्रम में एक मुख्य आधार बनकर उभरे हैं. अब तक, पुजारा ने 99 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 44.15 के औसत से 7021 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं.

करियर के लिए बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, 'हर खिलाड़ी को उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ता है और उससे निपटना होता है. किसी को भी तरह-तरह के गेंदबाजी आक्रमणों को खेलना होता है और मैदान के अंदर और बाहर आपसे तरह-तरह के सवाल पूछे जाते हैं. सौ टेस्ट मैच खेलने में कम से कम दस साल लगते हैं. पिछले 13-14 वर्षों में पुजारा ने जो किया है, यह बहुत बड़ी बात है. यह बिना किसी संदेह के उनके करियर के लिए एक बड़ी उपलब्धि है.'

525 गेंदों का सामना किया

पुजारा एक टेस्ट पारी में 500 गेंदों का सामना करने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज भी हैं, जो मार्च 2017 में रांची में तीसरे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किए थे, जहां उन्होंने 525 गेंदों पर 202 रनों की विशाल पारी खेली. उस पारी में उन्होंने द्रविड़ के रिकॉर्ड को तोड़ा, जिन्होंने 2004 में रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ 495 गेंदों में 270 रन बनाए थे. (Source - IANS)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news