IND vs AUS 2023: टीम इंडिया के लिए 'विलेन' बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के ये 3 खिलाड़ी, कर देंगे करोड़ों भारतीयों को मायूस!
Advertisement

IND vs AUS 2023: टीम इंडिया के लिए 'विलेन' बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के ये 3 खिलाड़ी, कर देंगे करोड़ों भारतीयों को मायूस!

IND vs AUS 2023 ODI Series: वर्ल्ड कप से ऐन पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज 22 सितंबर से शुरू हो रही है. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ियों में से अगर एक भी चल गया तो वह करोड़ों भारतीयों का सपना तोड़ सकता है. 

IND vs AUS 2023: टीम इंडिया के लिए 'विलेन' बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के ये 3 खिलाड़ी, कर देंगे करोड़ों भारतीयों को मायूस!

Australian XI in the ODI Series: तीन मैचों वाली भारत- ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज 22 सितंबर से शुरू हो रही है. इस सीरीज का पहला मैच मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. अगले महीने भारत की मेजबानी में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप से पहले इसे अहम सीरीज माना जा रहा है. इस सीरीज में में जो भी टीम जीतेगी, उसका वर्ल्ड कप में मनोबल काफी हावी रहेगा. एशिया कप 2023 जीतकर इस समय भारतीय टीम का जोश हाई है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज में कमजोर आंकना भी नादानी होगा. उसकी टीम में 3 ऐसे खतरनाक खिलाड़ी हैं, जो किसी भी टीम सपना तोड़ने का दम रखते हैं. अगर उनमें से किसी भी खिलाड़ी ने अपना पुराना कारनामा दोहरा दिया तो करोड़ों भारतीय मायूस हो सकते हैं. 

सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के 3 खतरनाक खिलाड़ी

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)

ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 2023 ODI Series) का ये धाकड़ बल्लेबाज किसी परिचय का मोहताज नहीं है. जो क्रिकेट देखना पसंद करते हैं, उन्हें पता है कि ये कंगारू बल्लेबाज अकेले दम पर गेंदबाजों को नाकों चने चबवा सकता है. भारत के खिलाफ मैक्सवेल का बल्ला जमकर चलता भी है. ऐसे में भारतीय गेंदबाजों के लिए एक बार फिर मुश्किलें पैदा हो सकती हैं.

मिचेल मार्श (Mitchell Marsh)

मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा बेहतरीन ऑलराउंडर्स (IND vs AUS 2023 ODI Series) में से एक हैं. मार्श अकेले दम पर मैच को पलटने का माद्दा रखते हैं. भारत के खिलाफ कई बार उन्होंने मैच विनिंग पारियां खेली हैं. इतना ही नहीं, वे गेंदबाजी करते हुए भी बल्लेबाजों को अच्छी-खासी परेशानी में डाल सकते हैं. जाहिर ही बात है मार्श को भारतीय खिलाड़ी हल्के में आंकने की गलती नहीं कर सकते.

कैमरून ग्रीन (Cameron Green)

इस युवा ऑलराउंडर (IND vs AUS 2023 ODI Series) के तो क्या ही कहने हैं. ग्रीन ने अपनी उम्र से ज्यादा अपने खेल का लोहा मनवाया है. इस युवा खिलाड़ी को भी भारतीय परिस्थितियों का अच्छा-खासा अनुभव है. आईपीएल 2023 में वे मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे थे और एक मुकाबले में अपना पहला आईपील शतक जड़ा था. बल्ले के साथ-साथ ग्रीन गेंदबाजी में भी बेहतरीन हैं. जरूरी समय पर विकेट निकालकर देना उनकी खासियत है. टीम इंडिया के लिए ग्रीन भी बड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं.

Trending news