IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, ये 2 मैच विनर चोटिल होकर अचानक हुए बाहर
Advertisement

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, ये 2 मैच विनर चोटिल होकर अचानक हुए बाहर

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. इस बड़े मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम की ताकत आधी हो चुकी है और नागपुर टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत बिल्कुल पक्की मानी जा रही है. टीम इंडिया के दो सबसे बड़े दुश्मन और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के दो सबसे खतरनाक खिलाड़ी भारत के खिलाफ नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं और टीम इंडिया को इसका जबरदस्त फायदा मिलेगा. 

Team India

IND vs AUS, 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. इस बड़े मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम की ताकत आधी हो चुकी है और नागपुर टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत बिल्कुल पक्की मानी जा रही है. टीम इंडिया के दो सबसे बड़े दुश्मन और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के दो सबसे खतरनाक खिलाड़ी भारत के खिलाफ नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं और टीम इंडिया को इसका जबरदस्त फायदा मिलेगा. 

टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की ताकत हुई आधी

अब टीम इंडिया के लिए नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच में जीतना बहुत आसान हो गया है, क्योंकि कंगारू टीम के ये 2 खिलाड़ी अकेले दम पर ही मैच का रुख पलटने में माहिर हैं. टीम इंडिया को अब 9 फरवरी से नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच में कोई खतरा नहीं है, क्योंकि कंगारू टीम के दो सबसे घातक तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड चोट के कारण इस टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं. मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड इतने खतरनाक तेज गेंदबाज हैं कि वह अकेले दम पर भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

इस वजह से नागपुर टेस्ट में भारत की जीत पक्की

मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड का पहले टेस्ट मैच से बाहर होना टीम इंडिया के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. भारत के खिलाफ नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अब 33 साल के तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को जोश हेजलवुड की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा. स्कॉट बोलैंड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में अभी तक कुल 6 मैच खेले है. इस दौरान स्कॉट बोलैंड ने 12 पारियों में 28 विकेट झटके हैं. इस दौरान स्कॉट बोलैंड ने 1 बार पारी में 5 विकेट भी लिए हैं.

ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशाने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क , मिचेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर.

पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news