IND vs WI: टीम इंडिया का शर्मनाक प्रदर्शन जारी, लगातार दूसरे टी20 में विंडीज ने चटाई धूल
Advertisement

IND vs WI: टीम इंडिया का शर्मनाक प्रदर्शन जारी, लगातार दूसरे टी20 में विंडीज ने चटाई धूल

IND vs WI: भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरे पर शर्मनाक प्रदर्शन जारी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को सीरीज के दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को 2 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इसी के साथ वेस्टइंडीज ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली.

IND vs WI: टीम इंडिया का शर्मनाक प्रदर्शन जारी, लगातार दूसरे टी20 में विंडीज ने चटाई धूल

India vs West Indies, 2nd T20 Highlights : धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज खेल रही भारतीय टीम का शर्मनाक प्रदर्शन जारी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को गयाना में सीरीज के दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को 2 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इसी के साथ वेस्टइंडीज ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 152 रन बनाए जिसके बाद विंडीज टीम ने 8 विकेट खोकर 155 रन बनाते हुए 7 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल किया.

निकोलस ने मचाया धमाल

153 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम ने अपने शुरुआती 3 विकेट 32 रन तक गंवा दिए. ब्रेंडन किंग (0), जॉनसन चार्ल्स (2)  और काइल मेयर्स (15) जल्दी पवेलियन लौट गए. नंबर-4 पर उतरे निकोलस पूरन (67) जमे रहे और उन्होंने अर्धशतक जड़ा. पूरन ने 40 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े. कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 21 और शिमरोन हेटमायर ने 22 रन बनाए. एक समय मजबूत स्थिति में दिख रही विंडीज टीम अंत में परेशानी में आ गई जब 126 से 129 के स्कोर के बीच उसने 4 विकेट गंवा दिए. हालांकि अकील हुसैन (नाबाद 16) और अल्जारी जोसेफ (नाबाद 10) ने टीम को जीत दिलाई. कप्तान हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल को 2 विकेट मिले. अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को 1-1 विकेट मिला.

तिलक वर्मा ने जड़ा अर्धशतक

बेहतरीन गेंदबाजी का सामना करते हुए तिलक वर्मा (Tilak Verma) ने टी20 क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जड़ा. बेखौफ बल्लेबाजी करते हुए वर्मा ने 41 गेंदों पर 51 रन बनाए और टी20 मैचों में अर्धशतक जमाने वाले सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बन गए. पिछले मैच में उन्होंने 39 रन बनाए थे, लेकिन तब भारत को पराजय का सामना करना पड़ा था. वर्मा उस समय बल्लेबाजी करने आए, जब भारत ने 2 विकेट 18 रन पर गंवा दिए थे. उन्होंने ईशान किशन (27) के साथ 42 रन की और कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ 38 रन की साझेदारी की. हार्दिक (24) ने 2 छक्के लगाकर भारत का स्कोर बढ़ाने की कोशिश की लेकिन अल्जारी जोसेफ की यॉर्कर पर विकेट गंवा बैठे.  

भारत ने नियमित अंतराल पर गंवाए विकेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का भारत का फैसला गलत साबित होता दिखा, चूंकि विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने गेंदबाजों का सही इस्तेमाल किया. ओपनर ईशान किशन ने 23 गेंद की अपनी पारी में अकील हुसैन को एक छक्का भी जड़ा लेकिन रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर आउट हो गए. शुभमन गिल (7) एक बार फिर नाकाम रहे. वहीं, उपकप्तान सूर्यकुमार यादव भी एक रन बनाकर रन आउट हो गए. स्क्वायर लेग से काइल मायर्स ने सटीक थ्रो फेंककर उन्हें आउट किया. संजू सैमसन (7) भी कुछ खास नहीं कर सके और बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में चूके. अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ और शेफर्ड ने 2-2 विकेट लिए.

Trending news