Harmanpreet Kaur: बदसलूकी से सुर्खियों में आईं हरमनप्रीत कौर के लिए बुरी खबर! ICC ने दिया ये बड़ा झटका
Advertisement

Harmanpreet Kaur: बदसलूकी से सुर्खियों में आईं हरमनप्रीत कौर के लिए बुरी खबर! ICC ने दिया ये बड़ा झटका

Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला टीम की कप्ताना हरमनप्रीत कौर के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. हरमनप्रीत इस समय काफी सुर्खियों में बनीं हुईं हैं.

Harmanpreet Kaur: बदसलूकी से सुर्खियों में आईं हरमनप्रीत कौर के लिए बुरी खबर! ICC ने दिया ये बड़ा झटका

ICC Women's ODI Rankings: भारतीय महिला टीम की कप्ताना हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) इन दिनों काफी सुर्खियों में बनी हुईं हैं. हाल ही में बांग्लादेश के दौरे पर कप्तान हरमनप्रीत कौर अंपायरिंग से काफी नाराज दिखाई दीं थी. इस दौरान वह काफी बदसलूकी करती नजर आईं थी. इस घटना के बीच आईसीसी ने हरमनप्रीत कौर को एक बड़ा झटका दिया है. हालांकि ये पूरी खबर उनके द्वारा की गई बदसलूकी को लेकर नहीं है.

कप्तान हरमनप्रीत कौर के लिए बुरी खबर!

हाल ही में खत्म हुई इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया और भारत बनाम बांग्लादेश वनडे सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने खिलाड़ी की ताजा वनडे रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में भारतीय कप्तान कप्ताना हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को काफी नुकसान हुआ है. वह बांग्लादेश के खिलाफ हरमनप्रीत कौर तीन पारियों में सिर्फ 71 रन बनाने के बाद दो स्थान गिरकर 8वें नंबर पर आ गईं हैं.

ये खिलाड़ी बनी दुनिया की नई नंबर-1 बल्लेबाज

इंग्लैंड की स्टार बल्लेबाज नताली साइवर ब्रंट 18 जुलाई को टॉनटन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे में अपने शानदार मैच विजेता शतक के बाद अपने करियर में पहली बार आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बन गई हैं. तीन वनडे मैचों महिला एशेज में नेट साइवर ब्रंट के 135.50 की औसत से 271 रन ने उन्हें आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान से नंबर 1 पर पहुंचा दिया है. वह वनडे ऑलराउंडर की लिस्ट में भी टॉप पर हैं. साइवर ब्रंट के आगे बढ़ने के साथ, बेथ मूनी- तीन पारियों में 130 रन - नंबर 3 पर खिसक गई हैं, चमारी अथापथु, जिन्होंने जून के अंत/जुलाई की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज में दो शतक लगाए थे, दूसरे स्थान पर आ गई हैं.

हरमनप्रीत ने आखिरी वनडे में किया था कुछ ऐसा

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को वनडे सीरीज के आखिरी मैच में अंपायर ने नाहिदा अख्तर की गेंद पर कैच आउट करार दिया था. हरमनप्रीत कौर अंपायर के इस फैसले बिल्कुल नाखुश दिखाई दीं. हरमनप्रीत ने अंपायर के इस फैसले के बाद स्टंप पर बल्ला मार दिया था और मैच के बाद अंपायर पर तंज भी कसा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें इन हरकतों के लिए गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. हरमनप्रीत कौर पर अब मैच फीस कटने के साथ 2 मैचों का बैन लगने का खतरा भी मंडरा रहा है.

Trending news