Team India: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलेंगे हार्दिक पांड्या? सामने आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

Team India: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलेंगे हार्दिक पांड्या? सामने आया ये बड़ा अपडेट

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी और बल्लेबाजी में तूफानी प्रदर्शन को देखते हुए फैंस को टेस्ट टीम में उनकी वापसी का इंतजार है, जिसको लेकर खुद हार्दिक पांड्या ने बड़ा अपडेट दिया है. हार्दिक पांड्या ने अपना आखिरी टेस्ट साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में खेला था. हार्दिक पांड्या की साल 2019 में सर्जरी हुई थी और उसके बाद से वह भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हैं.

Hardik Pandya

Team India: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों बेहद खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी के दौरान 17 गेंदों पर 30 रन बनाए. हार्दिक पांड्या ने इसके बाद गेंदबाजी में कहर मचाते हुए 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट झटके. हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलेंगे हार्दिक पांड्या?

हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी और बल्लेबाजी में तूफानी प्रदर्शन को देखते हुए फैंस को टेस्ट टीम में उनकी वापसी का इंतजार है, जिसको लेकर खुद हार्दिक पांड्या ने बड़ा अपडेट दिया है. हार्दिक पांड्या ने अपना आखिरी टेस्ट साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में खेला था. हार्दिक पांड्या की साल 2019 में सर्जरी हुई थी और उसके बाद से वह भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हैं.

सामने आया ये बड़ा अपडेट

भारतीय टेस्ट टीम में अपनी वापसी को लेकर हार्दिक पांड्या ने कहा, ‘मैं भारतीय टेस्ट टीम में तब वापसी करूंगा जब मुझे लगेगा कि मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का सही समय आ गया है. अभी, मैं सफेद गेंद के क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने कर रहा हूं, जो महत्वपूर्ण है.’ हार्दिक ने कहा कि आगामी 2023 वनडे वर्ल्ड कप और 2024 टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए फिलहाल उनका पूरा ध्यान सीमित ओवर की क्रिकेट पर है. 29 साल के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आतिशी बल्लेबाजी के जाना जाता है, लेकिन हाल में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में टीम की अगुवाई करने वाले इस खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने पारी को संभालना सीख लिया है. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के बाद के चरण में ऐसी भूमिका निभाया करते थे. धोनी को उनके शांत व्यवहार के लिए जाना जाता है और हार्दिक का मानना है कि अब यह उनकी जिम्मेदारी है कि वे एक बल्लेबाज के रूप में दिग्गज विकेटकीपर की जगह लें. वह इस भूमिका को निभाने के लिए अपने स्ट्राइक-रेट को कम करने लिए तैयार हैं.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के मुकाबले:

पहला टेस्ट मैच, 9-13 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, नागपुर   

दूसरा टेस्ट मैच, 17-21 फरवरी, सुबह 9.30 बजे, दिल्ली

तीसरा टेस्ट मैच, 1-5 मार्च, सुबह 9.30 बजे, धर्मशाला

चौथा टेस्ट मैच, 9-13 मार्च, सुबह 9.30 बजे, अहमदाबाद

(With PTI Inputs)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news