IPL 2023: टीम इंडिया से कटा इस खिलाड़ी का पत्ता, अब हार्दिक पांड्या ने भी दिखाई 'बेरहमी'!
Advertisement

IPL 2023: टीम इंडिया से कटा इस खिलाड़ी का पत्ता, अब हार्दिक पांड्या ने भी दिखाई 'बेरहमी'!

Indian Cricket: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन (IPL-2023) शुरू हो चुका है. सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. धुरंधर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम ने इस मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम किया. इस बीच एक खिलाड़ी अपनी बारी का इंतजार ही करता रह गया.

hardik pandya

Gujarat Titans vs Chennai Super Kings, IPL 2023: गत चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस ने आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में जीत से आगाज किया. धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली इस टीम ने सीजन के उद्धाटन मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (GT vs CSK) को 5 विकेट से हराया. इस बीच एक खिलाड़ी अपनी बारी का इंतजार ही करता रह गया. 

चेन्नई के खिलाफ 3-0 हो गया गुजरात का रिकॉर्ड

सीजन के पहले मैच में 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को गुजरात ने हरा दिया. ये गुजरात की चेन्नई के खिलाफ इस लीग में तीसरी जीत है. गुजरात का अब दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 3-0 हो गया है. गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. चेन्नई टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 178 रन बनाए. इसके बाद चेन्नई ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

एक खिलाड़ी तो पहले ही टीम इंडिया से बाहर चल रहा है, उसे अब हार्दिक पांड्या ने भी मौका नहीं दिया. जिस पेसर का जिक्र हो रहा है, वह 34 साल के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा हैं. मोहित ने साल 2015 में आखिरी बार भारतीय टीम की जर्सी पहनी थी. वह वनडे और टी20 फॉर्मेट में टीम का हिस्सा रहे लेकिन कभी टेस्ट डेब्यू नहीं कर पाए. वह घरेलू क्रिकेट में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करते हैं.

ऐसा है मोहित का करियर

साल 2013 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे से अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले मोहित शर्मा ने अपने करियर में अभी तक 26 वनडे और 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में 31 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6 विकेट लिए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 44 मैचों में 127 विकेट झटके हैं.

राशिद खान बने प्लेयर ऑफ द मैच

स्पिनर राशिद खान को चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 3 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के से नाबाद 10 रन बनाए. इसके अलावा 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट झटके. राहुल तेवतिया (नाबाद 15) और राशिद खान (नाबाद 10) ने मिलकर छठे विकेट के लिए 26 रनों की अविजित साझेदारी की.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news