Suryakumar Yadav: उनमें शॉट खेलने की... भारतीय ही नहीं, NZ का स्टार भी बना सूर्यकुमार यादव का फैन
Advertisement

Suryakumar Yadav: उनमें शॉट खेलने की... भारतीय ही नहीं, NZ का स्टार भी बना सूर्यकुमार यादव का फैन

India vs New Zealand T20: स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में सात छक्के और 11 चौके जड़े थे. इस अविश्वसनीय पारी में उन्होंने कई ऐसे शॉट खेले जो क्रिकेट में अपरंपरागत माने जाते हैं. कीवी खिलाड़ी ने ही उनकी तारीफ की है.

Suryakumar Yadav (Instagram)

Glenn Phillips on Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप-2022 से जो लय पकड़ी, उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी बरकरार रखा और शानदार शतक जड़ा. यूं तो भारत में उनके फैंस बड़ी संख्या में हैं, लेकिन अब विरोधी टीम यानी न्यूजीलैंड का भी एक स्टार क्रिकेटर उनके प्रशंसकों में शुमार हो गया है. भारतीय टी20 स्टार सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी से प्रभावित न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने कहा है कि आने वाली गेंद के बारे में अनुमान लगाने के साथ उनके पास शॉट मारने की अद्भुत क्षमता है.

सूर्या का शानदार प्रदर्शन

सूर्यकुमार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 51 गेंद में 111 रनों की शानदार पारी खेली थी. उन्हें तीन मैचों की टी20 सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी (Player of the Series) चुना गया. बारिश की रुकावट के बाद तीसरा टी20 मैच टाई रहा. सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में बारिश से धुल गया था जबकि दूसरे मुकाबले को भारत ने आसानी से 65 रनों से अपने नाम किया था. इस सीरीज में हार्दिक पांड्या ने टी20 टीम की कमान संभाली. 

सूर्यकुमार से प्रभावित फिलिप्स

मैच टाई होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फिलिप्स ने मंगलवार को कहा, ‘गेंदबाज की लाइन-लेंथ का सटीक आकलन करने की सूर्यकुमार की क्षमता ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया. आने वाली गेंद के बारे में अनुमान लगाने के साथ उनके पास आखिरी क्षणों में अपने शॉट में बदलाव कर गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने की भी कमाल की क्षमता है.’ सूर्यकुमार ने दूसरे टी20 मैच में सात छक्के और 11 चौके जड़े थे. इस अविश्वसनीय पारी उन्होंने कई ऐसे शॉट खेले जो क्रिकेट में अपरंपरागत माने जाते हैं. उन्होंने इस दौरान विकेट के पीछे थर्ड मैन से लेकर फाइन लेग की क्षेत्र में कुछ दमदार शॉट लगाए.  

गेंदबाजों की भी तारीफ

फिलिप्स ने कहा, ‘पिछले मैच में उन्होंने ऐसी गेंद पर थर्ड मैन के ऊपर के छक्का लगाया जिसे खेलने में दूसरे बल्लेबाजों को परेशानी होती.' फिलिप्स ने इस मौके पर भारतीय टीम में विकल्पों की सराहना की. अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने मंगलवार 4-4 विकेट झटके जिससे न्यूजीलैंड की टीम 19.4 ओवर में 160 रन पर आउट हो गई. टीम 16 वें ओवर में दो विकेट पर 130 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी लेकिन फिर विकेट लगातार गिरे. भारत के गेंदबाजी आक्रमण के बारे में बात करते हुए फिलिप्स ने कहा, ‘भारतीयों में इतनी गहराई है, आईपीएल में भी दिखता है. अर्शदीप और सिराज जैसे खिलाड़ियों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आने से पहले पता था कि  इस स्तर पर कैसा प्रदर्शन करना है.’ 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news