Glenn Maxwell: बिस्तर पर पड़े ग्लेन मैक्सवेल ने बताया- कैसे हुए थे बर्थडे पार्टी में हादसे का शिकार
Advertisement

Glenn Maxwell: बिस्तर पर पड़े ग्लेन मैक्सवेल ने बताया- कैसे हुए थे बर्थडे पार्टी में हादसे का शिकार

Glenn Maxwell on injury: ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का अगले साल भारत दौरे पर खेलना मुश्किल है. अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी के दौरान हुए हादसे में उनके पैर की ‘फिबुला’ फ्रेक्चर हो गई थी जिसकी सर्जरी कराई गई. वह फिलहाल क्रिकेट मैदान से दूर रहेंगे.

glenn maxwell (instagram)

Glenn Maxwell injury Update: स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी के दौरान हादसे का शिकार हो गए थे. उन्हें पैर में लगी इस चोट की सर्जरी करानी पड़ी और फिलहाल वह बिस्तर पर पड़े हैं. मैक्सवेल ने बताया है कि आखिर कैसे वह दुर्घटना का शिकार हुए. मैक्सवेल को साथ ही लगता है कि अगले साल होने वाले भारत दौरे पर उनके समय पर उबरने की संभावना काफी कम है. उन्होंने कहा कि फरवरी-मार्च में होने वाले इस दौरे के लिये चयन में उनकी अनुपस्थिति की संभावना काफी अधिक है.

ऐसे हुआ हादसा

मैक्सवेल ने बताया कि बर्थडे पार्टी में उनके एक टीचर साथ में थे और किसी बात पर हंस रहे थे. इसी दौरान मैक्सवेल ने टीचर को कहीं दौड़ाने का नाटक किया. इसी चक्कर में उनका पैर फिसल गया. दोस्त की बर्थडे पार्टी के दौरान हुए हादसे में उनके पैर की ‘फिबुला’ फ्रेक्चर हो गई थी जिसकी सर्जरी कराई गई. अब वह इस सर्जरी से उबर रहे हैं जिससे वह अनिश्चित समय के लिए क्रिकेट मैदान से दूर रहेंगे.

50 मिनट तक जमीन पर लेटे रहे थे मैक्सवेल

मेलबर्न में अपने घर से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ‘अनप्लेबल पोडकास्ट’ में मैक्सवेल ने कहा, 'मुझे लगता है कि हम दोनों (वह और टीचर) ने वहां से लगभग तीन या चार कदम उठाए. दोनों एक ही समय में फिसल गए. मेरा पैर थोड़ा सा अटक गया और वह दुर्भाग्य से सीधे मेरे पैर पर गिर गए. बस फिर फ्रैक्चर हुआ. यह बहुत दर्दनाक था और मैंने इसे करीब से महसूस किया. मैं चिल्ला रहा था और वह ऐसा था, 'कृपया मुझे बताएं कि आप मजाक कर रहे हैं, कृपया मुझे बताएं कि आप मजाक कर रहे हैं.' मैक्सवेल 50 मिनट तक जमीन पर लेटे-लेटे तड़पते रहे क्योंकि दोस्तों को उन्हें बारिश से बचाने के लिए बाहर रखना पड़ा. बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

भारत दौरे में खेलना मुश्किल

मैक्सवेल ने आगे कहा, ‘भारत दौरे के लिए टीम की घोषणा की एक समयसीमा है. सच कहूं तो पूरी संभावना है कि मैं इसमें जगह नहीं बना पाऊंगा. वे निश्चित रूप से मुझे क्रिकेट खेलते हुए देखेंगे और अगर वे मुझे इस दौरे के लिए चुनते हैं तो वे निश्चित रूप से बड़ा जोखिम लेंगे.’ (Input: PTI)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news