World Cup 2023: रोहित-विराट नहीं, वर्ल्ड कप में आग लगाएगा ये PAK बल्लेबाज! ये क्या बोल गए गौतम गंभीर
Advertisement
trendingNow11884528

World Cup 2023: रोहित-विराट नहीं, वर्ल्ड कप में आग लगाएगा ये PAK बल्लेबाज! ये क्या बोल गए गौतम गंभीर

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 को लेकर  पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्होंने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो इस बार टूर्नामेंट में अपने बल्ले से आग लगा सकता है.

World Cup 2023: रोहित-विराट नहीं, वर्ल्ड कप में आग लगाएगा ये PAK बल्लेबाज! ये क्या बोल गए गौतम गंभीर

ICC ODI World Cup 2023: पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है. गौतम गंभीर ने एक ऐसे खिलाड़ी के नाम बताया है जो वर्ल्ड कप 2023 में खूब रन बना सकता है. लेकिन खास बात ये है कि उन्होंने रोहित शर्मा-विराट कोहली जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को छोड़कर एक पाकिस्तानी खिलाड़ी का नाम बताया है. ये खिलाड़ी हाल ही में खेला गया एशिया कप के दौरान ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं कर सका था.

वर्ल्ड कप में आग लगाएगा ये PAK बल्लेबाज!

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना ​​है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन बल्लेबाज बनने की क्षमता रखते हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने एशिया कप 2023 के शुरुआती मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और नेपाल के खिलाफ 151 रनों की शानदार पारी खेली. लेकिन बाकी मैचों में वह गति को जारी रखने में विफल रहे लेकिन पाकिस्तान के लिए अकेले बल्लेबाज के रूप में खड़े रहे. यह पाकिस्तान के एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंचने का सबसे बड़ा कारण था. भारत ने फाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों को हराया और फिर श्रीलंका को हराकर रिकॉर्ड 8वीं बार ट्रॉफी जीती.

गौतम गंभीर का चौंकाने वाला बयान

गौतम गंभीर से जब उस खिलाड़ी का नाम बताने के लिए कहा गया जिसे वह वर्ल्ड कप में देखने के लिए सबसे ज्यादा उत्सुक हैं. तो स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गंभीर ने बाबर आजम का नाम लिया. गौतम गंभीर ने कहा, 'बाबर आजम इस विश्व कप में आग लगा सकते हैं. मैंने बहुत से खिलाड़ियों को देखा है जिनके पास बल्लेबाजी के लिए काफी समय होता है. मुझे लगता है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन और जो रूट वहां हैं, लेकिन बाबर आजम की क्षमता अलग स्तर की है.'

वनडे फॉर्मेट में नंबर 1 बल्लेबाज हैं बाबर

क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट में नंबर 1 स्थान पर काबिज बाबर ने 2023 में 15 पारियों में 49.66 की अद्भुत औसत के साथ 745 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं. वह टी20 में भारत के सूर्यकुमार यादव और साथी मोहम्मद रिजवान के बाद तीसरे स्थान पर हैं, जबकि टेस्ट रैंकिंग में वह न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के नेतृत्व में चौथे स्थान पर हैं. पाकिस्तान 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ अपना वर्ल्ड कप अभियान शुरू करने से पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगा. टूर्नामेंट की शुरुआत पिछले साल के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के एक दिन पहले अहमदाबाद में एक-दूसरे के खिलाफ मैच होने से होगी.

Trending news