Team India: ...रोहित भारत के लिए सही कप्तान नहीं, दिग्गज क्रिकेटर के बयान से मचा तहलका!
Advertisement

Team India: ...रोहित भारत के लिए सही कप्तान नहीं, दिग्गज क्रिकेटर के बयान से मचा तहलका!

Indian Cricket: टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी गंवाई है. इस बीच अब एक और दिग्गज ने उनकी कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दे दिया है.

Team India: ...रोहित भारत के लिए सही कप्तान नहीं, दिग्गज क्रिकेटर के बयान से मचा तहलका!

Rohit Sharma Captaincy: टीम इंडिया पिछले 10 साल से कोई भी ICC ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए WTC फाइनल मैच में भी भारतीय टीम की हार के साथ ही एक बार फिर करोड़ों भारतीयों का दिल टूट गया. इस हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल खड़े होने लगे हैं. कई दिग्गज क्रिकेटरों ने उनकी कप्तानी पर तीखे सवाल किए हैं. इस बीच एक पूर्व क्रिकेटर ने रोहित को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है.

रोहित की कप्तानी में भारत ने गंवाई ये ICC ट्रॉफी

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने 2022 एशिया कप जीतने का मौका गंवाया. इसके बाद 2022 में ही आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा. फिर हाल ही में हुए 2023 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हरा दिया. रोहित शर्मा की बल्लेबाजी भी कुछ खास नहीं चल रही है. उनका बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी खामोश ही रहा. ऐसे में अब उनपर सवाल खड़े हो रहे हैं.

कप्तानी को लेकर इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लार्क ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर कहा, 'मैं रोहित के साथ विश्वास बनाए रखूंगा. वह एक बहुत अच्छे कप्तान हैं. उनके आक्रामक तरीके को देखिए, वह सकारात्मक दिखते हैं और उन्हें मुंबई इंडियंस के साथ बहुत सफलता मिली है. सिर्फ इसलिए कि भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप नहीं जिता सके, इसका मतलब यह नहीं है कि रोहित भारत का नेतृत्व करने के लिए सही व्यक्ति नहीं हैं.'

आगामी सीरीज में नहीं मिलेगा मौका?

टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी फिलहाल छुट्टियां मना रहे हैं. इसके बाद टीम को आगामी 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेलना है. इसके बाद टीम इंडिया को साल के अंत तक लगातार मुकाबले खेलने हैं, जिसमें एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे दो बड़े टूर्नामेंट भी शामिल हैं. खबरों के मुताबिक वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है. हालांकि अभी BCCI ने इस दौरे के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है.

Trending news