ENG vs PAK: तीसरे टेस्ट में बारिश का दखल, 5वें दिन तय होगा मैच का नतीजा
Advertisement

ENG vs PAK: तीसरे टेस्ट में बारिश का दखल, 5वें दिन तय होगा मैच का नतीजा

साउथैम्प्टन में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जारी तीसरे टेस्ट का आखिरी दिन काफी रोमांचक रहने वाला है. एक ओर इंग्लैंड जीत के लिए प्रबल दावेदार मानी जा रही है तो दूसरी ओर पाकिस्तान सीरीज और शान दोनों बचाने की जद्दोजहद करेगी. 

 

इंग्लैंड को जीत के लिए 8 विकेट की जरूरत (फोटो-PTI)

साउथैम्पटन: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथैम्प्टन में खेला जा रहा आखिरी टेस्ट मैच अब रोमांचक मोड़ पर आ गया है. तीसरे टेस्ट के चौथे दिन बारिश  और खराब रोशनी की वजह से 56 से ज्यादा ओवरों का खेल नहीं हो पाया, जिसके वजह से इंग्लैंड को अब यह टेस्ट मैच और सीरीज जीतने के लिए 8 विकेट की दरकार है.

  1. चौथे दिन हो सका महज 56 ओवर का खेल
  2. इंग्लैंड टीम को जीत के लिए चाहिए 8 विकेट 
  3. 600 टेस्ट विकेट से एंडरसन मात्र 1 विकेट दूर

यह भी पढ़ें- इस क्रिकेटर के रूम पार्टनर बने थे धोनी, फर्श पर साथ बैठकर खाते थे खाना

 इस मुकाबले के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने फॉलो-ऑन खेलते हुए अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 100 रनों का स्कोर बना लिया है. जिसके आधार पर पाक टीम अब भी इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर 583 रनों से 210 रन पीछे है. दूसरी ओर जेम्स एंडरसन साउथैम्प्टन टेस्ट के चौथे देन टेस्ट क्रिकेट में 600 लेने का कारनाम पूरा नहीं कर पाए और दूसरी पारी में मेहमान टीम का एक विकेट लेकर एंडरसन फिलहाल 599 के आंकड़े पर खडे़ हैं. 

 

इस आखिरी टेस्ट का आखिरी दिन कांटे का रहने वाला है. एक तरफ जहां मेजबान टीम इंग्लैंड (England) इस मैच को जीतने की प्रबल दावेदार दिख रही है. तो  वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के लिए अब 2 ही सहारा नजर आ रहे हैं, एक बारिश और दूसरे पाक कप्तान अजहर अली. जी हां पहली पारी में नाबाद 141 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले अजहर अली (Azhar Ali) अपनी टीम की दूसरी पारी में भी 29 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.  4 बनाकर उनका साथ दे रहे हैं पाकिस्तान टीम के उपकप्तान बाबर आजम. 

ये दोनों ही खिलाड़ी पाक टीम के लिए सीरीज और लाज बचा सकते हैं. इससे पहले पाकिस्तान ने फॉलो-ऑन खेलते हुए अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की तो ओपनर शान मसूद और आबिद अली ने धैर्य के साथ खेल खेला. लेकिन मसूद ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 18 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए. दूसरी ओर 42 रन पर आबिद अली अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, पर वह 600 टेस्ट विकेट से चंद कदम दूर जेम्स एंडरसन (James Anderson) का 599वां शिकार बने.

 

इसके अलावा इंग्लैंड टीम 5वें दिन जल्द से जल्द पाकिस्तान टीम को समेट कर इस टेस्ट मैच के साथ-साथ सीरीज पर भी कब्जा करना चाहेगी. क्योंकि मौसम विभाग के अनुसार इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के इस तीसरे टेस्ट के पांचवे दिन भी बारिश मिजाज बिगाड़ सकती है. इसके साथ ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर सबकी नजरें रहेंगी, कि वह कितनी जल्दी एक विकेट चटका कर टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट का कीर्तिमान हासिल करेंगे. 

Trending news