Ellyse Perry: एलिस पेरी की खतरनाक बॉलिंग से ध्वस्त हुआ मलिंगा का बड़ा T20 रिकॉर्ड, 13 साल बाद कोई निकला आगे
Advertisement
trendingNow12154158

Ellyse Perry: एलिस पेरी की खतरनाक बॉलिंग से ध्वस्त हुआ मलिंगा का बड़ा T20 रिकॉर्ड, 13 साल बाद कोई निकला आगे

विमेंस प्रीमियर लीग के हुए मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच बेहद ही रोमांचक रहा. इस मैच में RCB ने एलिस पेरी के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर जीत दर्ज की. पेरी ने 6 विकेट लेने के साथ ही 13 साल पुराना लसिथ मलिंगा का बड़ा टी20 रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया.

Ellyse Perry: एलिस पेरी की खतरनाक बॉलिंग से ध्वस्त हुआ मलिंगा का बड़ा T20 रिकॉर्ड, 13 साल बाद कोई निकला आगे

Ellyse Perry T20 Records: विमेंस प्रीमियर लीग के हुए मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच बेहद ही रोमांचक रहा. इस मैच में RCB ने एलिस पेरी के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर जीत दर्ज की. पेरी ने मुंबई के 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इन 6 विकेटों के साथ ही पेरी ने लसिथ मलिंगा के 2011 में बनाए गए टी20 रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. वह अब दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टी20 गेंदबाज बन गई हैं. इससे पहले मलिंगा इस मैदान पर टी20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज थे.

पेरी के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की धाकड़ ऑलराउंडर पेरी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टूर्नामेंट के 19वें मैच में कमाल की गेंदबाजी की. वह इस WPL इतिहास के किसी एक मैच में 6 विकेट लेने वाले पहली और इकलौती गेंदबाज बन गईं. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। इसके साथ ही दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में किसी भी गेंदबाज का यह टी20 मैच में बेस्ट बॉलिंग फिगर है. इससे पहले लसिथ मलिंगा ने 2011 आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 3.4 ओवर में 13 रन देकर 5 बल्लेबाजों को आउट किया था. 

RCB ने जीता मैच 

एलिस पेरी की घातक गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस की टीम पूरे ओवर खेले बिना ही 113 रन पर ऑलआउट हो गई. सजना मुंबई के लिए 30 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं. वहीं, ओपनर हेली मैथ्यूज ने 26 रन बनाए. टारगेट का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 15 ओवर में ही 115 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली. एलिस पेरी ने गेंद के बाद बल्ले से भी कमाल दिखाया और 38 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के के साथ नाबाद 40 रन बनाए. वहीं, ऋचा घोष 36 रन बनाकर नाबाद रहीं. उनकी इस पारी में 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

प्लेऑफ में RCB 

मुंबई इंडियंस पर जीत के साथ ही स्मृति मंधाना की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विमेंस प्रीमियर लीग के इस सीजन के प्लेऑफ में जगह बना ली है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 8 मैचों में 4 जीत और 4 हार के साथ 8 अंक हैं और टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर है. दिल्ली की टीम 7 मैचों में 5 जीत के साथ टॉप पर है. उसके 10 अंक हैं. वहीं, मुंबई इंडियंस की टीम 8 मैचों में 5 जीत के साथ दूसरे पायदान पर है. यह दोनों टीमें भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं.

Trending news