टी20 वर्ल्ड कप: रोहित अगर प्लेइंग-11 में देते इस खिलाड़ी को मौका तो भारत बन सकता था चैंपियन! दिग्गज ने कही दिल की बात
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप: रोहित अगर प्लेइंग-11 में देते इस खिलाड़ी को मौका तो भारत बन सकता था चैंपियन! दिग्गज ने कही दिल की बात

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप-2022 में भारतीय टीम से काफी उम्मीदें थीं लेकिन उसका सफर सेमीफाइनल में ही थम गया. कप्तान रोहित शर्मा ने उस वैश्विक टूर्नामेंट में कुछ खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में मौका ही नहीं दिया जो केवल टीम के साथ गए लेकिन एक भी मैच खेले बिना लौट आए. 

Indian Cricket Team (Instagram)

Dinesh Karthik on Yuzvendra Chahal: भारतीय क्रिकेट टीम पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2022) में प्रबल दावेदार के रूप में उतरी. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया. इस ट्रॉफी पर तमाम भारतीय फैंस की नजरें थीं लेकिन सफलता नहीं मिल सकी. इसके बाद रोहित और कोच राहुल द्रविड़ के कुछ फैसलों पर भी सवाल उठे. साथ ही टीम और प्लेइंग-11 को लेकर भी आलोचना झेलनी पड़ी. अब एक दिग्गज क्रिकेटर ने प्लेइंग-11 को लेकर अपने दिल की बात कही है. 

चहल को प्लेइंग-11 में नहीं मिला था मौका 

कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप-2022 में कुछ खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में मौका ही नहीं दिया. स्पिनर युजवेंद्र चहल भी उसी लिस्ट में शामिल थे जो केवल टीम के साथ गए लेकिन एक भी मैच खेले बिना लौट आए. चहल के स्थान पर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौके मिले. अब दिग्गज विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने कहा है कि अगर चहल को प्लेइंग-11 में शामिल किया जाता तो वह विरोधी टीमों को बड़ा नुकसान पहुंचा सकते थे.

कार्तिक ने कही दिल की बात

टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि चहल को टीम में मौका दिया जाता तो वह विरोधी टीमों को काफी नुकसान पहुंचाते. उन्होंने क्रिकबज से कहा, ‘ये सभी फैसले कप्तान और कोच ने एक निश्चित खिलाड़ी में भरोसे के साथ किए थे. ईमानदारी से कहूं तो अश्विन ने टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी की लेकिन शायद उसे समाप्त सही से नहीं कर पाए. चहल विरोधी टीम को और भी नुकसान पहुंचा सकते थे. वह विकल्प हो सकते थे लेकिन परिणाम के बाद पीछे देखना एक अलग बात है.’

अब श्रीलंका सीरीज में मौका

भारतीय टीम अब तीन जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी. युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया गया है जिसकी कप्तानी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या संभालेंगे. ऐसे में चहल के पास बेहतर प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह सुनिश्चित करने का बड़ा मौका है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news