IPl 2024: CSK vs RCB मैच में लगेगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, धोनी-कोहली के निशाने पर बड़े कीर्तिमान
Advertisement
trendingNow12169674

IPl 2024: CSK vs RCB मैच में लगेगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, धोनी-कोहली के निशाने पर बड़े कीर्तिमान

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच IPL 2024 का ओपनिंग मैच होना है, जोकि 22 मार्च को एमए चिदंबरम में है. इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के निशाने पर बड़े रिकॉर्ड हैं. कुछ रन बनाते ही ये दोनों दिग्गज बड़े कीर्तिमान अपने नाम कर लेंगे.

IPl 2024: CSK vs RCB मैच में लगेगी रिकॉर्ड्स की झड़ी,  धोनी-कोहली के निशाने पर बड़े कीर्तिमान

MS Dhoni-Virat Kohli: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे अनुभवी क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2024 के ओपनिंग मैच में अपने नाम बड़े कीर्तिमान कर सकते हैं. वह सिर्फ कुछ रन दूर हैं. बता दें कि आईपीएल 2024 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत होनी है. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में यह मैच खेला जाएगा. कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. अब वह एक और बड़ी उपलब्धि नाम करने से सिर्फ कुछ रन दूर हैं.

धोनी नाम कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि

धोनी इस मैच में 2 रन बनाने में कामयाब होते हैं तो वह सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने के मामले में रोबिन उथप्पा को पीछे छोड़ देंगे. रोबिन उथप्पा के नाम टी20 फॉर्मेट में 7272 रन हैं, जबकि धोनी ने नाम 7271 रन हैं. ऐसे में धोनी को उथप्पा से आगे निकलने के लिए सिर्फ 2 रन की जरूरत है. सिर्फ इतना ही नहीं, धोनी बतौर विकेटकीपर भी एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं. अगर धोनी इस मैच में चार शिकार करने में सफल रहे, तो वह टी20 क्रिकेट में 300 शिकार पूरे करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बन जाएंगे. धोनी पहले से ही टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में टॉप पर हैं. उनके नाम 209 कैच और 87 स्टंपिंग दर्ज हैं.

इस मामले में कोहली बन सकते हैं नंबर-1 भारतीय

विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उनके नाम 7263 रन हैं. इसके साथ ही वह 7000+ आईपीएल रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. चेन्नई के खिलाफ मैच में कोहली अगर अर्धशतक बनाने में कामयाब हो गए तो वह 51 फिफ्टी के साथ इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. कोहली के नाम आईपीएल में 50 अर्धशतक हैं और वह शिखर धवन के इस मामले में बराबरी पर हैं. धवन के नाम भी 50 अर्धशतक हैं. वहीं, ओवरऑल खिलाड़ियों की बात करें तो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 61 अर्धशतक डेविड वॉर्नर के नाम हैं.

इस मुकाम से 15 रन दूर 

कोहली के पास चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 1000 रन पूरे करने का भी मौका है. वह चेन्नई सुपर किंग्स  के खिलाफ अब तक 985 रन बना चुके हैं. अगर वह 1000 रन पूरे कर लेते हैं तो कोहली दो अलग-अलग टीमों टीमों के खिलाफ 1,000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे.

Trending news