WPL 2024: जेमिमा-लैनिंग के तूफान में उड़ी MI, दिल्ली की बादशाहत बरकरार, लगाया जीत का चौका
Advertisement

WPL 2024: जेमिमा-लैनिंग के तूफान में उड़ी MI, दिल्ली की बादशाहत बरकरार, लगाया जीत का चौका

DCW vs MIW: WPL 2024 में दिल्ली कैपटल्स ने अपनी बादशाहत बरकरार रखी है. दिल्ली की टीम ने घरेलू मैदान पर मुंबई इंडियंस को बुरी तरह से रौंद दिया है. इस मुकाबले में दिल्ली की स्टार बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स और कप्तान मेग लैनिंग ने शानदार अर्धशतक ठोके.

Jemimah and Meg Lanning (WPL X)

Women's primier League 2024: दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने WPL में अपनी बादशाहत बरकरार रखी है. दिल्ली की टीम ने मुंबई को घरेलू मैदान पर रन से रौंदकर जीत का चौका लगा दिया है. इस मुकाबले में मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया था. लेकिन दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग और जेमिमा रॉड्रिग्स ने मुंबई की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और घरेलू मैदान पर अपनी टीम का झंडा गाड़ दिया है. 

जेमिमा और लैनिंग ने ठोके अर्धशतक

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली की टीम भूखे शेर की तरह मुंबई पर हावी नजर आई. कप्तान मेग लैनिंग ने महज 38 गेंद में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 53 रन की पारी खेल टीम को शानदार शुरुआत दी. दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबज शेफाली वर्मा ने भी 12 गेंद में तेज तर्रार 28 रन ठोक दिए. इतना ही नहीं, जेमिमा रॉड्रिग्स ने आते ही मुंबई के गेंदबाजों की धुनाई चालू कर दी. उन्होंने 3 छक्के और 10 चौकों की मदद से महज 33 गेंद में 69 रन की आतिशी पारी खेली. 

दिल्ली ने बनाए 192 रन

दिल्ली ने इन शानदार पारियों की बदौलत स्कोरबोर्ड पर 192 रन टांग दिए. इसके बाद गेंदबाजों ने अपना काम शुरू कर दिया. मुंबई की तरफ से न हरमप्रीत कौर समेत कई स्टार्स फेल नजर आए. अमनजोत कौर ने सर्वाधिक 42 रन की पारी खेली. दिल्ली की तरफ से मारिजैन कैप और जेस जोनासेन ने 2-2 विकेट हासिल किए. इसके अलावा तितास सिंधु, शिखा पांडे और राधिका यादव को भी 1-1 विकेट मिला. दिल्ली ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी की बदौलत इस मुकाबले को 29 रन से अपने नाम कर लिया है. 

प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली का जलवा बरकरार 

दिल्ली की टीम जीत की हैट्रिक लगाकर टॉप पर बैठी हुई थी. इस जीत के बाद भी टीम का दबदबा बरकरार है. इस हार के बाद मुंबई की हालत पतली नजर आ रही है. पिछले मुकाबले में दिल्ली ने गुजरात टाइटंस को बुरी तरह से मात दी है. दिल्ली ने इस जीत को मिलाकर 5 में से 4 जीत दर्ज हैं. 

 

Trending news