World Cup: वर्ल्ड कप के शेड्यूल पर BCCI का ये है प्लान, तारीख भी आ गई सामने!
Advertisement
trendingNow11749086

World Cup: वर्ल्ड कप के शेड्यूल पर BCCI का ये है प्लान, तारीख भी आ गई सामने!

ODI World Cup: इस बार वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास है. अभी तक आईसीसी ने इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी नहीं किया है लेकिन अब बड़ी खबर सामने आ रही है. क्रिकेट फैंस को जल्द ही इसका शेड्यूल मिल सकता है जिसके लिए बीसीसीआई ने प्लान भी तैयार कर लिया है. 

bcci plan world cup

ICC ODI World Cup-2023 : भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. फिलहाल हरारे में वर्ल्ड कप क्वालिफायर (CWC Qualifiers) खेले जा रहे हैं. आईसीसी की ओर से अभी तक इस वैश्विक टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है लेकिन एक बड़ा अपडेट सामने आया है. क्रिकेट फैंस को जल्द ही इसका शेड्यूल मिल सकता है जिसके लिए बीसीसीआई ने खास प्लान तैयार किया है. 

फाइनल फैसला आना बाकी

इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. पूरी उम्मीद है कि अक्टूबर-नवंबर में इसका आयोजन होगा. देश के अधिकतर शहरों में विश्व कप के मुकाबले खेले जाएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वर्ल्ड कप को लेकर ड्रॉफ्ट शेड्यूल आईसीसी को पहले ही भेज दिया था लेकिन इस पर अभी अंतिम फैसला नहीं हो पाया है. 

27 जून को होगा ऐलान

फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अगले सप्ताह वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी किया जा सकता है. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान 27 जून को मुंबई में किया जा सकता है. इसके लिए एक बड़े इवेंट का आयोजन किया जाएगा जिसमें विश्व कप के पूरे शेड्यूल का ऐलान किया जाएगा.

पाकिस्तान को है आपत्ति

इस बीच ऐसी भी खबर है कि वर्ल्ड कप शेड्यूल रिलीज ना होने के पीछे की वजह पाकिस्तान है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की तरफ से अभी तक ड्रॉफ्ट शेड्यूल पर सहमति नहीं बन पाई है. पाकिस्तानी बोर्ड ने अभी तक शेड्यूल को लेकर आईसीसी के पास अप्रूवल नहीं भेजा है. पीसीबी ने पाकिस्तान के मैचों के लिए स्थान में बदलाव की मांग की थी जिसे बीसीसीआई और आईसीसी ने खारिज कर दिया. 

आईसीसी ने नहीं मानी मांग

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से अपनी टीम के 2 मुकाबलों के वेन्यू में बदलाव की मांग की थी. पीसीबी चाहता है कि अफगानिस्तान के खिलाफ चेन्नई में जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में होने वाले पाकिस्तान के मैचों में बदलाव किए जाएं लेकिन लेकिन उसकी मांग को खारिज कर दिया गया. इससे पहले भी पाकिस्तान ने इस आईसीसी टूर्नामेंट में नहीं खेलने की धमकी भी दी थी.

Trending news