धोनी का क्या होगा? IPL 2025 के लिए इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन करेगा CSK! लिस्ट में चौंकाने वाले नाम
Advertisement
trendingNow12386197

धोनी का क्या होगा? IPL 2025 के लिए इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन करेगा CSK! लिस्ट में चौंकाने वाले नाम

CSK IPL Mega Auction 2025: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आईपीएल 2024 में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई. अब टीम अगले सीजन की तैयारियों में जुट गई है. आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होगा.

धोनी का क्या होगा? IPL 2025 के लिए इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन करेगा CSK! लिस्ट में चौंकाने वाले नाम

CSK IPL Mega Auction 2025: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आईपीएल 2024 में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई. अब टीम अगले सीजन की तैयारियों में जुट गई है. आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होगा. ऐसे में चेन्नई सुपरकिंग्स को अपनी टीम से कई खिलाड़ियों को बाहर करना होगा. मौजूदा नियम के हिसाब से 4 खिलाड़ियों को ही कोई भी टीम रिटेन कर सकती है. हालांकि, बीसीसीआई और आईपीएल टीमों के बीच इस संख्या को बढ़ाने पर बात हो रही है और माना जा रहा है कि टीमों को अधिकतम 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट मिलेगी. इसके अलावा 1 राइट टू मैच (आरटीएम) का भी ऑप्शन मिल सकता है. आरटीएम कॉर्ड का इस्तेमाल ऑक्शन के दौरान किया जाता है.

धोनी को लेकर अटकलें तेज

चेन्नई के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की अटकलें लगाई जा रही हैं, जिसने प्रशंसकों और विशेषज्ञों के मन में कई सवाल खड़े कर दिए हैं. हालांकि, सीएसके की टीम किसी भी हाल में धोनी को अपने साथ जोड़े रखना चाहती है. उनके अलावा सीएसके के पास कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो टीम की रीढ़ की हड्डी हैं और उन्हें अगले सीजन के लिए रिटेन किया जा सकता है. अगर आईपीएल टीमों को 6 ऑप्शन दिए गए तो चेन्नई की टीम इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

ये भी पढ़ें: 1 दिन में गिरे 17 विकेट...बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह बना यह ग्राउंड, बॉलर्स ने मचाई तबाही

ऋतुराज गायकवाड़: धोनी के बाद कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है. वह टीम के लिए सबसे अहम बल्लेबाजों में से एक हैं और उन्हें रिटेन करना बेहद जरूरी है. ऋतुराज ने आईपीएल के 66 मैचों में 2380 रन बनाए हैं. उन्होंने 41.75 की औसत और 136.86 की स्ट्राइक रेट से रन बरसाए हैं. ऋतुराज के नाम 2 शतक भी हैं.

रवींद्र जडेजा: चेन्नई की टीम के सबसे महत्वपूर्ण सदस्यों में एक रवींद्र जडेजा हैं. वह न केवल एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं बल्कि टीम की लीडरशिप ग्रुप का भी हिस्सा हैं. उनकी ऑलराउंड क्षमता उन्हें सीएसके के लिए एक अनिवार्य खिलाड़ी बनाती है. आईपीएल में उनके नाम 240 मैचों में 2959 रन हैं. उन्होंने 160 विकेट भी झटके हैं.

शिवम दुबे: विस्फोटक बल्लेबाजी के मशहूर शिवम दुबे ने सीएसके के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. वह एक शक्तिशाली बल्लेबाज हैं और टीम के मिडिल ऑर्डर को मजबूती प्रदान करते हैं. शिवम ने आईपीएल 2024 में छक्कों की बारिश कर दी थी. उन्हें चेन्नई की टीम हर हाल में रिटेन करना चाहेगी. शिवम ने आईपीएल में अब तक 65 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 30.04 की औसत और 146.68 की स्ट्राइक रेट से 1502 रन बनाए हैं. उनके नाम 101 छक्के भी हैं. शिवम ने 5 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें: 4 स्टार खिलाड़ियों के साथ हुआ अन्याय! रोहित शर्मा और गौतम गंभीर की स्कीम नहीं हो रहे फिट

मथीशा पाथिराना: श्रीलंका के मथीशा पाथिराना एक युवा और प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं. उन्होंने सीएसके के लिए कई महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं और टीम की गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत बनाया है. उनका एक्शन महान गेंदबाज लसिथ मलिंगा की तरह है. पथिराना पर धोनी को काफी विश्वास रहा है. उनके करियर को सीएसके में आने के बाद ही उड़ान मिली है. पथिराना ने 20 आईपीएल मैचों में 34 विकेट लिए हैं.

रचिन रवींद्र: न्यूजीलैंड के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने 2024 में पहली बार आईपीएल में हिस्सा लिया. उन्होंने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया. शुरुआती ओवरों में तेजी से रन बनाने के लिए मशहूर रचिन रवींद्र ने साबित कर दिया है कि वह लंबी रेस के घोड़े हैं. रचिन ने आईपीएल के 10 मैचों में 22.2 की औसत और 160.87 की स्ट्राइक रेट से 222 रन बनाए हैं. चेन्नई की टीम ने हमेशा शीर्ष क्रम में एक लेफ्ट आर्म बैट्समैन को पसंद किया है. माइकल हसी, पार्थिव पटेल, डेवोन कॉन्वे इस लिस्ट में शामिल रहे हैं. रचिन रवींद्र उस क्रम को लंबे समय तक आगे बढ़ा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ​टीम इंडिया में लौटने वाला है यह खतरनाक ऑलराउंडर! इंग्लैंड में मचाया कहर, 2 बॉल पर झटके 2 विकेट

महेंद्र सिंह धोनी: सबसे अंत में बात टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी की. चेन्नई को 5 बार आईपीएल में जीत दिलाने वाले कप्तान धोनी ने पिछले साल कप्तानी छोड़ दी थी. उन्होंने ऋतुराज को यह जिम्मेदारी सौंपी. धोनी 43 साल के हो चुके हैं और वह सिर्फ आईपीएल में ही खेलते हैं. हाल के समय में उनकी फिटनेस भी ठीक नहीं रही है. आईपीएल के पिछले 2 सीजन में उन्हें घुटने की समस्या से जूझते हुए देखा गया है. इसके बावजूद वह टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं. अगर आईपीएल टीमों के 4 से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका दिया जाता है तो धोनी को फैंस फिर से आईपीएल में खेलते हुए देख सकते हैं. खुद माही ने बताया कि उनके खेलने पर फैसला नए नियमों के तय होने के बाद ही होगा.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news