Champions Trophy Update: चैंपियंस ट्रॉफी शेड्यूल पर नया मोड़, तराजू पर रखा ICC का फैसला, जानें ताजा अपडेट
Advertisement
trendingNow12425892

Champions Trophy Update: चैंपियंस ट्रॉफी शेड्यूल पर नया मोड़, तराजू पर रखा ICC का फैसला, जानें ताजा अपडेट

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए मेजबानी का मसला अभी क्लियर नहीं हो पाया है. इस मुद्दे पर आईसीसी ने चुप्पी साधी हुई थी, लेकिन नए अपडेट के मुताबिक आईसीसी जल्द ही इसपर बड़ा फैसला ले सकता है. टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी करने से पहले आईसीसी के कुछ अधिकारी पाकिस्तान का जायजा लेने पहुंचेंगे.

 

IND vs PAK

Champions Trophy 2025 Update:  चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए मेजबानी का मसला अभी क्लियर नहीं हो पाया है. इस मुद्दे पर आईसीसी ने चुप्पी साधी हुई थी, लेकिन नए अपडेट के मुताबिक आईसीसी जल्द ही इसपर बड़ा फैसला ले सकता है. टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी करने से पहले आईसीसी के कुछ अधिकारी पाकिस्तान का जायजा लेने पहुंचेंगे. जिसके बाद इस मसले की भी तस्वीर साफ हो सकती है कि आखिरी टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं?

मेजबानी के लिए परेशान पाकिस्तान

एशिया कप 2023 का आयोजन हाइब्रिड मॉडल पर हुआ था जबकि मेजबानी पाकिस्तान के हाथों में थी. इस बार वही स्थिति बनती नजर आ रही है. लेकिन पाकिस्तान इस बार मेजबानी का पूरा फायदा उठाने के लिए अथक प्रयास करता नजर आ रहा है. बीसीसीआई टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने के लिए इच्छुक नहीं है. हालांकि, पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद ही ड्राफ्ट शेड्यूल आईसीसी को सौंप चुका है, जिसमें भारत के सभी मुकाबले लाहौर में रखे गए हैं. 

ये भी पढ़ें.. 'MI से रोहित का सफर खत्म..' IPL 2025 मेगा ऑक्शन से पहले दिग्गज का खुलासा, हिटमैन की विदाई तय!

पाकिस्तान का जायजा लेंगे आईसीसी के अधिकारी

पीटीआई को एक सूत्र ने बताया आईसीसी के अधिकारी शेड्यूल जारी करने से पहले पाकिस्तान का जायजा लेने पहुंचेगे. साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ संभावित कार्यक्रम पर भी होगी. सूत्र ने बताया कि 'पीसीबी को अब तक जानकारी नहीं दी गई है कि कितने अधिकारी आ रहे हैं और वे किस विभाग का प्रतिनिधित्व करेंगे. लेकिन संकेत मिले हैं कि कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा होगी. पीसीबी ने जो शेड्यूल आईसीसी को भेजा था, उसमें भारतीय टीम के लाहौर में रखने का सुझाव दिया था. आईसीसी डेलिगेशन आयोजन स्थलों कराची, लाहौर और रावलपिंडी में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करेगा. साथ ही सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक करेगा और प्रसारण व्यवस्था, टीम होटल और ट्रेवल कार्यक्रमों की समीक्षा भी करेगा. 

जय शाह बनेंगे आईसीसी चेयरमैन

भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने पर अभी कोई अपडेट नहीं है. गौरतलब है कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह आईसीसी के चेयरमैन का पद दिसंबर से संभालेंगे. सूत्र ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी का कार्यक्रम पिछले साल भारत में हुए विश्व कप की तरह ही देर से जारी किया जाएगा. जय शाह के चेयरमैन बनने के बाद टीम इंडिया के पाकिस्तान न जाने की अटकलें और भी तेज हो चुकी हैं.

Trending news