Ben Stokes: '5-0 से हार डिजर्व...', इंग्लैंड को लताड़ने वाले दिग्गज पर स्टोक्स का पलटवार, भारत को भी किया अलर्ट
Advertisement

Ben Stokes: '5-0 से हार डिजर्व...', इंग्लैंड को लताड़ने वाले दिग्गज पर स्टोक्स का पलटवार, भारत को भी किया अलर्ट

IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड के एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने भारत में होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर इंग्लिश टीम पर एक बयान दिया था. इस बयान पर ऑलराउंडर इंग्लिश क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने पलटवार किया है.

Ben Stokes: '5-0 से हार डिजर्व...', इंग्लैंड को लताड़ने वाले दिग्गज पर स्टोक्स का पलटवार, भारत को भी किया अलर्ट

Ben Stokes reply to Steve Harmison: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने भारत में अगले महीने से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की तैयारी को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन की आलोचना पर पलटवार किया है. बता दें कि नवंबर के अंत में लंदन में घुटने की सर्जरी के बाद स्टोक्स रिहैब में हैं. उनका लक्ष्य भारत के खिलाफ 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच के लिए समय पर फिट होना है.

स्टोक्स ने दिया जवाब 

पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन ने इंग्लैंड की तीखी आलोचना की थी. स्टीव हार्मिसन ने टॉकस्पोर्ट रेडियो से कहा, 'अगर इंग्लैंड सिर्फ तीन दिन पहले इस सीरीज के लिए भारत जाता है, तो उन्हें 5-0 से हार का सामना करना पड़ सकता है. अब वे यही कहेंगे, समय बदल गया है, खेल बदल गया है, लेकिन मैं आपको बताऊंगा कि, तैयारी नहीं बदली है. आप भारत में कम तैयारी के साथ नहीं जा सकते.' इसके जवाब में स्टोक्स ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कहा, 'हम टेस्ट सीरीज से पूर्व और अधिक ट्रेनिंग के लिए भारत जाने से पहले एक ट्रेनिंग शिविर के लिए अबू धाबी जा रहे हैं.' उनके इस बयान से साफ है कि इंग्लिश टीम पूरी तैयारी के साथ भारत दौरे पर आने वाली है. ऐसे में टीम इंडिया को भी सतर्क रहने की जरूरत है.

2021 में भारत ने 3-1 से हराया था 

हैदराबाद में मैच के बाद भारत और इंग्लैंड अगला टेस्ट मैच विशाखापत्तनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में खेलेंगे. इंग्लैंड लायंस टीम जनवरी में अहमदाबाद में भारत 'ए' टीम के खिलाफ मैच भी खेलेगी. भारत में सीरीज बेन स्टोक्स और हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम के लिए सबसे बड़ी चुनौती मानी जा रही है. खासकर उनके खेलने की बेहद आक्रामक शैली और स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों में इसे जारी रखने के मामले में. इंग्लैंड ने 2021 में चेन्नई में सीरीज का पहला मैच जीता था. हालांकि, सीरीज भारत ने 3-1 से अपने नाम की थी.

टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड 

बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट और मार्क वुड.

(एजेंसी इनपुट के साथ)  

Trending news