Team India: BCCI का बड़ा फैसला! WTC फाइनल के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया 'BOSS'
Advertisement

Team India: BCCI का बड़ा फैसला! WTC फाइनल के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया 'BOSS'

WTC Final 2023:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से  11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC Final 2023) का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस मैच के बाद बीसीसीआई एक बड़ा ऐलान कर सकता है. 

Team India: BCCI का बड़ा फैसला! WTC फाइनल के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया 'BOSS'

Indian Cricket Team: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC Final 2023) का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से  11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच के बाद भारतीय क्रिकेट में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. टीम इंडिया को WTC फाइनल के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इस सीरीज से पहले बीसीसीआई एक बड़ा ऐलान कर सकता है. 

BCCI जल्द लेगा बड़ा फैसला

फरवरी के महीने में ZEE News के स्टिंग ऑपरेशन के बाद चेतन शर्मा ने बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने स्टिंग ऑपरेशन में विराट कोहली, रोहित शर्मा, सौरव गांगुली और फिटनेस के लिए इंजेक्शन सहित कई सनसनीखेज खुलासे किए थे. तब से ही ये पद खाली पड़ा है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई चीफ सेलेक्टर की नियुक्ति अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले कर सकता है. 

स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने किए थे बड़े खुलासे 

चेतन शर्मा ने Zee News के स्टिंग में चयन मसलों से जुड़े मामलों, कोहली-गांगुली विवाद, खिलाड़ियों की फिटनेस समेत कई मुद्दों पर बड़े खुलासे किए थे, जिसके बाद वो विवादों में फंस गए थे. चेतन शर्मा ने ज़ी मीडिया के खुफिया कैमरे के सामने खुलासा किया था कि टीम इंडिया में खिलाड़ी इंजेक्शन लेकर फिटनेस सर्टिफिकेट हासिल कर लेते हैं. इसके साथ ही चेतन शर्मा ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सेलेक्ट और ड्रॉप करने पर भी खुलासा किया था. 

दूसरी बार पद से हटाए गए 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) को इससे पहले पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद भी हटा दिया गया था. हालांकि, बाद में उन्हें रिटेन किया गया था. चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के चीफ सिलेक्टर रहते हुए टीम इंडिया का प्रदर्शन भी काफी खराब रहा. टीम इंडिया चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के कार्यकाल में एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी.

लगातार दूसरी बार फाइनल में भारत 

टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में जगह बनाई है. लेकिन पिछली बार फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम इंडिया इस बार हर हाल  में ये खिताब अपने नाम करना चाहेगा. टीम इंडिया ने साल 2013 से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है, ऐसे में ये फाइनल टीम इंडिया के लिए काफी खास रहने वाला है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news